जन्म के कुछ दिन बाद ही निर्दयी पिता ने जुड़वां बेटियों की हत्या की,  मां ने कराया मामला दर्ज

punjabkesari.in Monday, Jun 24, 2024 - 04:21 PM (IST)

नेशनल डेस्क: नई दिल्ली में कन्या भ्रूण हत्या की एक भयावह घटना सामने आई। दो नवजात जुड़वाँ बच्चों को कथित तौर पर पिता और उसके परिवार ने मार डाला और दफना दिया ऐसा घिनौना कृत्य इस परिवार ने इसलिअ किया क्योंको वे दो लड़कियों के जन्म से "नाखुश" थे। कथित तौर पर पिता ने नवजात शिशुओं को ले लिया और उनकी हत्या कर दी। मां द्वारा शिकायत मिलने के बाद दिल्ली पुलिस हरकत में आई और न्यायिक आदेश पर शिशुओं के शवों को कब्र से निकलवाया।
 
शवों को पोस्टमार्टम के लिए संजय गांधी अस्पताल के शवगृह में ले जाया गया। पुलिस के मुताबिक, पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मौत का कारण पता चलेगा। दिल्ली पुलिस ने बाद में एफआईआर दर्ज की और बच्चे के दादा को गिरफ्तार कर लिया। हालांकि, पति फरार है। एफआईआर के मुताबिक, पूजा सोलंकी नाम की महिला ने हाल ही में दो जुड़वां लड़कियों को जन्म दिया।

1 जून को पूजा को उनके बच्चों के साथ अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। वह अपने मायके रोहतक जाना चाहती थी, लेकिन उसके पति नीरज सोलंकी बच्चों को अपनी कार में ले गए और उसे दूसरी कार में चलने के लिए कहा। हालांकि बीच रास्ते में ही नीरज ने अपना रास्ता बदल लिया। महिला के भाई ने नीरज को कॉल करने की कोशिश की, लेकिन कॉल कनेक्ट नहीं हुई। बाद में पूजा के भाई को पता चला कि नीरज के परिवार ने बच्चों को दफना दिया है। पूजा की शादी 2022 में नीरज से हुई थी। एफआईआर के मुताबिक, पूजा के ससुराल वाले उसे दहेज के लिए प्रताड़ित करते थे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News