खुदकुशी या हत्या? कब्र से निकला विवाहिता का शव, अब खुलेगा मौत का राज

punjabkesari.in Wednesday, Sep 25, 2024 - 11:44 PM (IST)

नेशनल डेस्कः उत्तराखंड के देहरादून में बीते 18 सितंबर को संदिग्ध परिस्थितियों में एक विवाहिता की मौत होने के बाद दफनाए गए शव को मृतका की मां की शिकायत पर बुधवार को पुलिस ने कब्र से निकलवाकर, पोस्टमाटर्म कराया। जिसके बाद शव को फिर से दफना दिया गया। 

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) अजय सिंह ने बताया कि 23 सितंबर को वादिनी मुमताज पुत्री रऊफ मरहूम, निवासी मोहल्ला मलकान बसी, किरतपुर, बिजनौर, उत्तर प्रदेश द्वारा थाना बसन्त विहार पर एक रिपोर्ट दर्ज कराई गई। जिसके अनुसार, बीती 18 तारीख को उनकी पुत्री फराह की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत होने और उसके ससुराल पक्ष द्वारा उसकी हत्या किये जाने की आंशका व्यक्त की गई। उन्होंने बताया कि उक्त अभियोग में पुलिस द्वारा आवश्यक साक्ष्य संकलन की कार्यवाही के लिए मृतका के शव को कब्र से बाहर निकालने के सम्बन्ध में पत्राचार किया गया था। 

उन्होंने बताया कि आज तहसीलदार, सदर की उपस्थिति में मृतका फराह के शव को कांवली गांव कब्रिस्तान में कब्र से बाहर निकालकर शव का पंचायतनामा भरते हुए वीडियोग्राफी के साथ पोस्टमाटर्म की कार्यवाही की गयी है। एसएसपी के अनुसार, पोस्टमाटर्म में डॉक्टर द्वारा मृतका के शरीर पर कोई भी चोट का निशान नहीं होना बताया गया। उन्होंने बताया कि मृतका के शव से बिसरे को संरक्षित किया गया है, जिसे अग्रिम जांच हेतु एफएसएल भिजवाया जाएगा। उन्होंने बताया कि पोस्टमाटर्म की कार्यवाही के उपरांत मृतका के शव को परिजनों की उपस्थिति में पुन: दफनाया गया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Related News