नई दिल्ली रेलवे स्टेशन का नया लुक देख रह जाएंगे दंग, रेलमंत्री पीयूष गोयल ने शेयर की फोटो

punjabkesari.in Saturday, Jan 16, 2021 - 05:56 PM (IST)

नेशनल डेस्कः रेल मंत्री पीयूष गोयल ने नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के नए लुक का खुलासा करते हुए सोशल मीडिया पर कुछ फोटो शेयर किये हैं, जिसे देखकर हर कोई हैरान रह जाएगा। केंद्रीय मंत्री ने खुलासा किया है कि केंद्र सरकार की योजना के मुताबिक, नई दिल्ली रेलवे स्टेशन कुछ वर्षों में कैसा दिखेगा? राजधानी का सबसे बड़ा स्टेशन कायाकल्प के बाद पूरी दुनिया के लिए एक मील का पत्थर साबित होने वाला है।
PunjabKesari
रेल भूमि विकास प्राधिकारण 95 साल पुराने नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास के लिए वर्चुअस टेंडर आयोजित करने की तैयारी में है। परियोजना की अनुमानित लागत करीब 4975 करोड़ रुपए है। RLDA इसके लिए दुनियाभर के निवेशकों और डेवलपर्स से भागीदारी की मांग करने जा रहा है। ऑनलाइन इवेंट 14 से 19 जनवरी के बीच आयोजित किए जाएंगे। इसके अलावा 61 अन्य परियोजनाओं के लिए टेंडर मंगाए जाएंगे।
PunjabKesari
रेल मंत्री ने ट्वीट कर लिखा है, "नई दिल्ली रेलवे स्टेशन को परिवहन के विभिन्न तरीकों के पूर्ण एकीकरण के साथ समृद्ध यात्री अनुभव देने वाले एक रेलवे स्टेशन की योजना बनाई जा रही है।


आरएलडीए के उपाध्यक्ष वेद प्रकाश दुदेजा ने एक विज्ञप्ति में कहा, "यह परियोजना विभिन्न हितधारकों से प्रस्ताव आमंत्रित करती है।" RLDA 1989 में रेल मंत्रालय के तहत स्थापित एक वैधानिक निकाय है जो रेलवे की भूमि पर व्यावसायिक गतिविधियों के आधार पर परिसंपत्तियों को विकसित करने का कार्य करता है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News