VIDEO: दिल्ली हवाई अड्डे के टर्मिनल 1 की छत गिरने के बाद परिचालन बंद, 1 की मौत, 6 घायल

punjabkesari.in Friday, Jun 28, 2024 - 08:55 AM (IST)

नई दिल्ली: आज सुबह भारी बारिश के बीच दिल्ली हवाई अड्डे के टर्मिनल-1 की छत का एक हिस्सा कारों पर गिरने से कम से कम छह लोग घायल हो गए और एक व्यक्ति की मौत हो गई। हवाई अड्डे के अधिकारियों ने कहा कि दुर्घटना के बाद, टर्मिनल 1 से सभी प्रस्थान अस्थायी रूप से निलंबित कर दिए गए हैं और सुरक्षा उपाय के रूप में चेक-इन काउंटर बंद कर दिए गए हैं। अधिकारियों के अनुसार, आधी रात से 16 प्रस्थान उड़ानें और बारह आगमन उड़ानें रद्द कर दी गई हैं। इस घटना में कैब समेत कई वाहन क्षतिग्रस्त हो गए, जिसकी सूचना सुबह करीब साढ़े पांच बजे दिल्ली अग्निशमन सेवा (डीएफएस) को दी गई।

अधिकारियों ने कहा कि छत की चादर और सपोर्ट बीम ढह गए, जिससे दुनिया के सबसे व्यस्त हवाई अड्डों में से एक, इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर टर्मिनल के पिक-अप और ड्रॉप क्षेत्र में खड़ी कारों को नुकसान पहुंचा। 6 घायलों में से एक व्यक्ति को उस कार से बचाया गया जिस पर लोहे की बीम गिर गई थी।

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री राम मोहन नायडू किंजरपु ने कहा कि वह दिल्ली हवाई अड्डे पर छत गिरने की घटना पर "व्यक्तिगत रूप से निगरानी" कर रहे हैं और घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

नवनिर्वाचित मंत्री ने एक्स पर पोस्ट किया, "प्रथम प्रतिक्रियाकर्ता साइट पर काम कर रहे हैं। साथ ही एयरलाइंस को टी1 पर सभी प्रभावित यात्रियों की सहायता करने की सलाह दी गई है। घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया है। बचाव अभियान अभी भी जारी है।"
 
एक आधिकारिक बयान में, दिल्ली हवाई अड्डे ने कहा कि दिल्ली हवाई अड्डे के टर्मिनल 1 के पुराने प्रस्थान प्रांगण में छतरी का एक हिस्सा "आज सुबह से भारी बारिश के कारण" ढह गया। और आपातकालीन कर्मचारी प्रभावित लोगों को सभी आवश्यक सहायता और चिकित्सा सहायता प्रदान करने के लिए काम कर रहे हैं। इस घटना के परिणामस्वरूप, टर्मिनल 1 से सभी प्रस्थान अस्थायी रूप से निलंबित कर दिए गए हैं, और सुरक्षा उपाय के रूप में चेक-इन काउंटर बंद कर दिए गए हैं बयान में कहा गया है, ''हमें इस व्यवधान पर खेद है और इससे हुई किसी भी असुविधा के लिए खेद है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News