नए कोरोना स्ट्रेन से निपटने के लिए दिल्ली पूरी तरह तैयार: अरविंद केजरीवाल

punjabkesari.in Tuesday, Dec 29, 2020 - 01:55 PM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को कहा कि नए कोरोना स्ट्रेन से निपटने के लिए दिल्ली पूरी तरह से तैयार है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार मध्याह्न भोजन योजना के तहत अपने स्कूलों के छात्रों को छह महीने तक राशन के पैकेट मुहैया कराएगी।

 

यह भी पढ़ें: हिंदू महासभा के स्वामी बोले- वैक्सीन में गाय का खून, धर्म को बचाने के लिए हिंदू न लगवाएं टीका
 

लॉकडाउन का समय सबसे कठिन था: केजरीवाल 
मुख्यमंत्री ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि लॉकडाउन का समय सबसे कठिन था। दिल्ली सरकार की तरफ से इस दौरान हर रोज 10 लाख लोगों को स्कूलों में खाना खिलाया गया और 1 करोड़ लोगों को ड्राई राशन दिया गया ताकि कोई भूखा ना सोए। उन्होंने कहा कि आज से Mid Day Meal Scheme के तहत हर बच्चे को पिछले 6 महीने का राशन दिया जाएगा ताकि उसके पोषण में कोई कमी न हो।

यह भी पढ़ें:  पिता ने टेडी बियर में सुनी मर चुके बेटे की दिल की धड़कन, इस भावुक पल ने रूला दी पूरी दुनिया
 

कोरोना स्ट्रेन की भारत में दस्तक
बता दें कि ब्रिटेन से भारत लौटे छह लोगों के नमूनों में सार्स-सीओवी2 का नया स्वरूप (स्ट्रेन) पाया गया है। केजरीवाल ने  पहले ही केंद्र सरकार से अपील की थी कि ब्रिटेन से आने वाली सभी फ्लाइट्स पर तुरंत रोक लगाई जाए। उन्होंनक ट्वीट कर लिखा था कि ब्रिटेन (UK) में कोरोना वायरस का नया प्रकार सामने आया है, जो कि एक सुपर-स्प्रेडर है। मैं केंद्र सरकार से आग्रह करता हूं कि ब्रिटेन से आने वाली सभी उड़ानों पर तत्काल रोक लगाई जाए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News