दिल्ली शराब नीति मामले में अरविंद केजरीवाल को 15 दिन की न्यायिक हिरासत दी, अब तिहाड़ जेल जाना होगा

punjabkesari.in Monday, Apr 01, 2024 - 01:13 PM (IST)

नेशनल डेस्क: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की जांच एजेंसी की हिरासत आज खत्म हो रही है। केजरीवाल को 21 मार्च को उत्पाद शुल्क नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया था, जिसके बाद आज फिर से उन्हें सोमवार को एक अदालत में पेश किया गया लेकिन उन्हें राहत नहीं मिल पाई और अरविंद केजरीवाल को 15 दिनों के लिए न्यायिक हिरासत में भेजा गया, उन्हें अब तिहाड़ जेल में रखा जाएगा। इससे पहले दिल्ली सीएम की पत्नी सुनीता केजरीवाल भी राउज एवेन्यू कोर्ट पहुंच गई थी। 

 हालाँकि, जांच एजेंसी ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में AAP प्रमुख से आगे की पूछताछ की आवश्यकता का हवाला देते हुए केजरीवाल की हिरासत को सात दिन बढ़ाने की मांग की। इससे पहले 28 मार्च को, मजिस्ट्रेट अदालत ने केजरीवाल की ईडी हिरासत को 1 अप्रैल तक केवल चार दिनों के लिए बढ़ा दिया था, क्योंकि केजरीवाल ने कहा था कि ईडी का मकसद आप को कुचलना था क्योंकि उन्होंने एक दुर्लभ कदम के तहत अपने मामले की पैरवी खुद की थी। उस दिन पहले अपने मामले पर बहस करते हुए, मुख्यमंत्री ने कहा कि ईडी का एकमात्र मिशन उन्हें शराब नीति मामले में "फंसाना" था। केजरीवाल ने कहा, ''एक स्मोकस्क्रीन बनाएं और इसके पीछे एक जबरन वसूली रैकेट चलाएं, जिसके जरिए वे पैसे इकट्ठा कर रहे हैं।'' "मैं ईडी की रिमांड याचिका का विरोध नहीं कर रहा हूं। ईडी मुझे जितने दिनों तक चाहे हिरासत में रख सकती है।  लेकिन ईडी का एक ही उद्देश्य  है  आम आदमी पार्टी को कुचलना। 
 

वहीं इससे पहले रामलीला मैदान में 'लोकतंत्र बचाओ' रैली में कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे, पार्टी नेता राहुल और प्रियंका गांधी, समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव, पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती, महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, शिवसेना सांसद संजय राउत, की भागीदारी देखी गई। 

सभा को अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल और झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन ने भी संबोधित किया। सुनीता केजरीवाल ने अपने पति का एक संदेश पढ़ा, जिसमें कहा गया था, "मैं इंडिया अलायंस की ओर से छह गारंटी पेश करती हूं।
-पहला, पूरे देश में बिजली कटौती नहीं होगी।
-दूसरा, गरीब लोगों के लिए बिजली मुफ्त होगी।
-तीसरा, हम हर गांव में सरकारी स्कूल बनाएंगे।
-चौथा, हम हर गांव में मोहल्ला क्लिनिक बनाएंगे। हम हर जिले में एक मल्टी-स्पेशियलिटी सरकारी अस्पताल बनाएंगे। सभी को मुफ्त इलाज मिलेगा।
-पांचवां, किसानों को फसल का सही दाम दिया जाएगा।
-छठा, दिल्ली के लोगों ने 75 साल तक अन्याय सहा है। हम दिल्ली को राज्य का दर्जा देंगे।
ये छह गारंटी हम पांच साल में पूरी करेंगे। मैंने सारी प्लानिंग कर ली है।" इन गारंटियों के लिए पैसा कहां से आएगा। जेल में मेरा संकल्प और भी मजबूत हो गया है, मैं जल्द ही बाहर आऊंगा।"
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News