कुछ दिनों से देश में बढ़ रहे कोरोना के नए मामले, कहीं तीसरी लहर की आहट तो नहीं

punjabkesari.in Thursday, Jul 08, 2021 - 12:12 PM (IST)

नेशनल डेस्क: पिछले कुछ महीनों में कोरोना के नए मामलों में गिरावट देखने को मिल रही थी, लेकिन अब तीन दिनों से इनमें फिर से तेजी दिखाई दे रही है। ऐसे में आशंका है कि कहीं यह कोरोना की तीसरी लहर की शुरुआत तो नहीं है। भारत सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय के ताजा आंकड़े बताते हैं कि बीते 24 घंटों के दौरान महाराष्ट्र, केरल और तमिलनाडु में सर्वाधिक मामले सामने आए हैं। 

मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटों में सामने आए नए मामलों में शीर्ष राज्यों में केरल में 11629, महाराष्ट्र में 8899, तमिलनाडु में 3704, आंध्र प्रदेश में 4019, असम में 3136 और कर्नाटक में 3081 मामले सामने आए हैं। मौत के आंकड़ों की बात की जाए तो इनमें महाराष्ट्र में 326, तमिलनडु में 64, ओडिशा में 59, केरल में 148, कर्नाटक में 75 मौतें हुए हैं। 

सफदरजंग मेडिकल कॉलेज में कम्‍यूनिटी मेडिसिन के हैड डॉक्‍टर जुगल किशोर का कहना है कि मामलों का बढ़ना इस बात का भी संकेत हो सकता है कि शायद वायरस ने फिर से म्‍यूटेट या खुद में बदलाव किया है।  ऐसा भी हो सकता है कि दूसरी महामारी के दौरान इसके प्रकोप से बचे ग्रामीण क्षेत्र अब इसकी चपेट में आ रहे हों।

जानकारी के लिए बता दें कि पहले से ही कोरोना की तीसरी लहर की आशंका व्‍यक्‍त की जा रही है। जानकारों का मानना है कि यह अगस्‍त से शुरू होकर सितंबर या फिर अक्‍टूबर तक जा सकती है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Hitesh

Recommended News

Related News