NCP नेता सुप्रिया सुले ने उद्धव ठाकरे को लेकर कही ये बड़ी बात, बोलीं- शिंदे के पास बहुमत नहीं

punjabkesari.in Tuesday, Jun 28, 2022 - 06:22 PM (IST)

नेशनल डेस्कः महाराष्ट्र में पिछले एक हफ्ते से राजनीतिक घमासान जारी है। इस बीच, मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मंगलवार को बागी विधायकों के नाम ओपन लेटर जारी किया है। इसमें उन्होंने बागी विधायकों से भावुक अपील की है। इस पर एनसीपी नेता सुप्रिया सुले ने कहा कि मैंने उद्धव जी का ट्वीट देखा है। इस परिवार से मेरी भावनाएं जुड़ी हुई हैं। सरकारें आएंगी और जाएंगी लेकिन ये रिश्ते लंबे समय तक चलेंगे। उन्होंने कहा, "मुझे सीएम उद्धव ठाकरे पर बहुत गर्व है। आज बालासाहेब की गैर-मौजूदगी में उन्होंने अपने विधायकों से एक संवेदनशील अपील की है...मैं कोई ज्योतिषी नहीं हूं, लेकिन मुझे लगता है कि अगर परिवार से कोई चला गया है, तो पूरे परिवार को उन्हें वापस लाने की कोशिश करनी चाहिए।"

सुप्रिया सुले कहा, "उनका (एकनाथ शिंदे) प्रस्ताव जो भी हो, आज उद्धव ठाकरे ने जो अपील की है वो एक बड़े भाई की तरह की है। जो भी समस्या है घर में होनी चाहिए, अगर वो आकर उद्धव जी से बात कर सकें, तो समाधान निकल सकता है, बात होनी जरूरी है।"  उन्होंने कहा, "एनसीपी (एकनाथ शिंदे गुट से) के खिलाफ बोलने वाले कभी एनसीपी में थे। दीपक भाऊ एनसीपी में थे, उदय सामंत पार्टी की यूथ विंग में थे। मुझे दुख इस बात का है कि जब उन्होंने एनसीपी छोड़ा, तो हमने उन्हें अपशब्द नहीं कहा, लेकिन अब वे हमें निशाना बना रहे हैं।" केंद्र सरकार पर हमला करते हुए एनसीपी नेता ने कहा, "जो भी सरकार के खिलाफ बोल रहा है उसे ईडी का नोटिस मिल रहा है।" शिवसेना नेता संजय राउत को ईडी के समन पर एनसीपी नेता सुप्रिया सुले ने कहा, "ऐसी चीजें देश और संविधान के लिए अच्छी नहीं हैं।"

गौरतलब है कि शिवसेना से बगावत करने के बाद एकनाथ शिंदे गुट उद्धव सरकार को गिराने की तैयारी में जुट गया है। अब बीजेपी भी एक्टिव दिख रही है। बागी विधायक बीजेपी के साथ मिलकर सरकार बनाने पर चर्चा कर रहे हैं। इसे लेकर आज दिल्ली में बड़ी मीटिंग होने वाली है। देवेंद्र फडणवीस इसके लिए दिल्ली पहुंच चुके हैं। यहां उनकी मुलाकात बीजेपी के सीनियर नेताओं से हो सकती है। सूत्रों का कहना है कि महाराष्ट्र विधानसभा में 11 जुलाई से पहले फ्लोर टेस्ट हो सकता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Yaspal

Related News

Recommended News