नवाब मलिक ने NCB पर लगाए आरोप - 11 लोगों को गिरफ्तार किया, तीन को किसके इशारों पर छोड़ा?

punjabkesari.in Saturday, Oct 09, 2021 - 01:59 PM (IST)

नेशनल डेस्क: क्रूज ड्रग्स केस में आर्यन खान की गिरफ्तारी पर सियासत लगातार गर्माती जा रही है। महाराष्ट्र सरकार में मंत्री व एनसीपी नेता नवाब मलिक लगातार एनसीबी पर हमला बोल रहे हैं। नवाब मलिक ने आरोप लगाते हुए कहा कि एनसीबी ने क्रूज शिप पर छामेमारी के बाद करीब 11 लोगों को गिरफ्तार किया था, लेकिन बाद में तीन लोगों को बिना पूछताछ के ही छोड़ दिया। यह सबकुछ बीजेपी के नेता के इशारों पर किया गया। 

एनसीपी नेता नवाब मलिक ने कहा कि, मुंबई तट पर एक क्रूज जहाज पर छापेमारी के बाद एनसीबी के समीर वानखेड़े ने कहा था कि 8-10 लोगों को हिरासत में लिया गया है। लेकिन सच्चाई यह है कि 11 लोगों को हिरासत में लिया गया था। बाद में, 3 लोगों-ऋषभ सचदेवा, प्रतीक गाबा और आमिर फर्नीचरवाला को रिहा किया गया। 

एनसीबी नेतृत्व अधिकारी अनिश्चित जवाब कैसे दे सकता है?
एनसीबी नेता ने कहा कि एनसीबी इस मामले में ठीक तरह से जांच नहीं कर रही है। उन्होंने कहा कि एनसीबी बिना किसी के इशारों में आए स्वतंत्र तरीके के मामले की जांच करे। समूचे अभियान का नेतृत्व करने वाला अधिकारी अनिश्चित जवाब कैसे दे सकता है? बुधवार को, मलिक ने क्रूज जहाज पर एनसीबी के दो अक्टूबर के छापे को ‘‘फर्जी'' करार दिया था और आरोप लगाया था कि इस दौरान कोई मादक पदार्थ नहीं मिला था।

वायरल फोटो पर उठाए थे सवाल
एनसीपी नेता ने रेड का एक वीडिया शेयर किया था जिसमें मनीष भानुशाली और केपी गोसावी एनसीबी टीम के साथ दिखाई दे रहे हैं। आर्यन खान की गिरफ्तारी के बाद एक तस्वीर वायरल हुई थी, जिसमें केपी गोवासी दिखाई दे रहे हैं। एनसीबी नेता ने दावा किया था कि तस्वीर वाला ये आदमी एनसीबी का अधिकारी नहीं है। यह सवाल पूछा था कि फिर वह वहां क्या कर रहा है। 

14 दिन की न्यायिक हिरासत
मादक पदार्थ मामले में अदालत से जमानत न मिलने के बाद अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को शुक्रवार को ऑर्थर रोड जेल भेज दिया गया। आर्यन के साथ मामले में गिरफ्तार पांच अन्य आरोपियों को भी ऑर्थर रोड जेल भेज दिया गया। पुलिस ने बताया कि धामेचा सहित दो महिला आरोपियों को बायकुला महिला जेल भेज दिया गया। सूत्रों ने कहा कि इन लोगों को जेल में कोई विशेष सुविधा नहीं मिलेगी। स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) ने क्रूज पर पार्टी के दौरान मादक पदार्थ मिलने के मामले में अब तक 18 लोगों को गिरफ्तार किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News