महिला के लिए ''देवदूत'' बनकर आया RPF जवान, फिल्मी स्टाइल में बचाई जान

punjabkesari.in Thursday, Apr 28, 2022 - 06:27 PM (IST)

नेशनल डेस्क: पश्चिम रेलवे में गुजरात के राजकोट डिविजन के रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) स्टाफ ने जामनगर रेलवे स्टेशन पर चलती हुई ट्रेन से उतरने की कोशिश करने वाली एक महिला यात्री को प्लेटफ़ॉर्म पर गिरी हुई देख उसे खींच कर ट्रेन के नीचे आने से रोककर उसकी जान बचाई।

सीनियर डीसीएम अभिनव जेफ ने  जानकारी देते हुए बताया कि 27 अप्रैल को ट्रेन संख्या 22945 मुंबई सेंट्रल-ओखा सौराष्ट्र मेल में नीता रबारी (36) नामक महिला यात्री अपने परिवार के साथ डी-2 कोच में वीरमगाम से द्वारका तक कर यात्रा कर रही थी। यह महिला यात्री पानी लेने के लिए जामनगर रेलवे स्टेशन पर उतरी थी उसी दौरान ट्रेन स्टेशन से रवाना हो गई। 

महिला यात्री जल्दबाजी में दूसरे कोच में चढ़ गई और फिर चलती ट्रेन से उतरते वक्त नीचे गिर गई और खतरनाक तरीके से ट्रेन और प्लेटफॉर्म के बीच की खाई के करीब पहुंच जाती है। इसी दौरान अपराध रोकथाम ड्यूटी में जामनगर पोस्ट पर तैनात आरपीएफ के हैड कांस्टेबल देवेन्द्र सिंह ने मुस्तैदी दिखाते हुए महिला यात्री को खींच कर ट्रेन के नीचे आने से रोककर उसकी जान बचाई। 

महिला यात्री को गिरते देख उसके पति ने ट्रेन रोकने के लिए चेन पुलिंग की। महिला यात्री की जान बच गई और उसे कोई चोट नहीं आई। बाद में वह रोड मार्ग द्वारा अपने गंतव्य के लिए रवाना हुए। इस तरह अपनी सूझ-बूझ, मुस्तैदी और बहादुरी से महिला यात्री की जान बचाने वाले हैड कांस्टेबल देवेन्द्र सिंह की राजकोट डिविजन के मंडल रेल प्रबंधक अनिल कुमार जैन तथा मंडल सुरक्षा आयुक्त पवन कुमार श्रीवास्तव द्वारा भरपूर सराहना की गयी है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil dev

Related News

Recommended News