ऑक्सीजन की कमी से कोविड-19 मरीजों की मौत गंभीर मामला: संजय राउत

punjabkesari.in Wednesday, May 12, 2021 - 06:15 PM (IST)

नेशनल डेस्क: शिवसेना नेता संजय राउत ने देश में चिकित्सीय ऑक्सीजन की कमी के कारण हो रही कोविड-19 मरीजों की मौत पर बुधवार को चिंता जताई। राउत ने संवाददाताओं से यहां कहा, सभी मुख्यमंत्रियों को एक दूसरे के संपर्क में रहने की जरूरत है। महामारी को हराने के लिये आइए एक दूसरे की मदद करें। राज्यों में कोविड-19 संबंधी तथ्यों को मत छिपाइए। राउत ने यह भी कहा कि नदी में शवों के मिलने की घटना खौफनाक है। खबरों के मुताबिक उत्तर प्रदेश के बलिया जिले में गंगा नदी में अब तक 50 से ज्यादा शव मिल चुके हैं। 

उन्होंने कहा, देश के विभिन्न हिस्सों में ऑक्सीजन की अनुपलब्धता के कारण लोगों की मौत एक गंभीर मामला है। महाराष्ट्र में भी ऑक्सीजन की कमी थी लेकिन प्रदेश सरकार ने स्थिति को अच्छे से संभाला। राउत ने कहा कि राज्यों को ऑक्सीजन के वैज्ञानिक आवंटन का तरीका तैयार करने के लिये उच्चतम न्यायालय द्वारा गठित राष्ट्रीय कार्यबल के समक्ष बड़ी जिम्मेदारी है। 

शिवसेना नेता ने कहा कि पार्टी के मुखपत्र सामना के संपादकीय में हाल में कुछ राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों में कांग्रेस को मिली हार पर वास्तविक चिंता जाहिर की गई है। उन्होंने कहा, हमने स्वाभाविक चिंता जाहिर की थी कि कांग्रेस एक राष्ट्रीय दल है और उसे हार का सामना करना पड़ा खासकर केरल और असम में जहां उसके पास निवर्तमान सरकारों को हराने का मौका था। यहां तक कि सोनिया गांधी ने भी अपने सीडब्ल्यूसी संबोधन में इन्हीं बिंदुओं को रेखांकित किया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil dev

Recommended News

Related News