farmers protest: बैठक से पहले किसान नेता बोले- समाधान नहीं निकाल रही है सरकार, एक और तारीख दे देगी

2021-01-20T13:16:17.417

नेशनल डेस्क: नए कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसान संगठनों और सरकार के बीच दसवें दौर की वार्ता से पहले आज किसान संगठन ने कहा कि सरकार समाधान नहीं निकाल रही है। उन्होंने कहा कि आज फिर सरकार एक और तारीख दे देगी। किसान नेताओं ने कहा कि सरकार हमें कहीं न कहीं संशोधनों की तरफ खींचना चाहती है, जिसके लिए हम तैयार नहीं हैं। जब तक हमें इसांफ नही मिलेगा तब तक आंदोलन लगातार जारी रहेगा। चारों तरफ किसान बैठे हैं तो सरकार पर दबाव है। तीनों कानूनों पर सहमति नहीं बन पाई। किसानों ने एक सुर में कहा कि कानून वापसी को लेकर कोई समझौता नहीं होगा। 

PunjabKesari

किसान संगठनों, सरकार के बीच दसवें दौर की आज होगी बातचीत
आपको बतां दे कि किसान संगठनों और सरकार के बीच दसवें दौर की वार्ता अब आज होगी। केंद्र ने कहा है कि दोनों पक्ष जल्द से जल्द गतिरोध सुलझाना चाहते हैं लेकिन अलग विचारधारा के लोगों की संलिप्तता की वजह से इसमें देरी हो रही है। सरकार ने यह दावा किया कि नये कृषि कानून किसानों के हित में हैं और कहा कि जब भी कोई अच्छा कदम उठाया जाता है तो इसमें अड़चनें आती हैं। सरकार ने कहा कि मामले को सुलझाने में देरी इसलिए हो रही है क्योंकि किसान नेता अपने हिसाब से समाधान चाहते हैं। कृषि मंत्रालय के एक बयान में सोमवार को कहा गया, च्च्विज्ञान भवन में किसान संगठनों के साथ सरकार के मंत्रियों की वार्ता 19 जनवरी के बजाए 20 जनवरी को दोपहर दो बजे होगी। 

PunjabKesari

पुलिस अधिकारियों से मिलेंगे किसान नेता 
किसान संगठनों के नेता तीन कृषि कानूनों के खिलाफ 26 जनवरी को प्रस्तावित अपनी ट्रैक्टर रैली के लिए मार्ग और इंतजामों पर चर्चा करने के लिए बुधवार को दिल्ली, हरियाणा और उत्तरप्रदेश पुलिस के शीर्ष अधिकारियों के साथ मुलाकात करेंगे। एक किसान नेता ने यह जानकारी दी। राष्ट्रीय राजधानी की अलग-अलग सीमाओं पर किसान पिछले 56 दिनों से तीन कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। गतिरोध दूर करने के प्रयासों के तहत 40 किसान संगठनों के नेता बुधवार दोपहर में तीन केंद्रीय मंत्रियों के साथ 10 वें दौर की वार्ता करेंगे। जमूरी किसान यूनियन के नेता कलवंत सिंह संधू ने बताया, बलबीर सिंह राजेवाल समेत किसान नेताओं का एक समूह तीनों कृषि कानूनों के खिलाफ गणतंत्र दिवस पर विरोध प्रदर्शन के लिए रैली के मार्ग और अन्य इंतजामों को लेकर दिल्ली पुलिस के शीर्ष अधिकारियों के साथ वार्ता करेगा।


Content Writer

Anil dev

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News