जानिए YouTube सबसे ज्यादा क्या सर्च करते हैं भारतीय, लिस्ट देखकर उड़ जाएंगे होश

punjabkesari.in Friday, Dec 03, 2021 - 01:29 PM (IST)

नेशनल डेस्क: यूट्यूब इंडिया ने अभिनेता इमरान हाशमी पर फिल्माया गया, जुबिन नौटियाल का सुपरहिट गीत “लुट गए” इस साल का सबसे ज्यादा देखा गया संगीत वीडियो था। इसके अलावा ‘राउंड टू हेल' चैनल पर प्रदर्शित 40 मिनट की डरावनी-कॉमेडी फिल्म “जोम्बी: द लिविंग डेड” 2021 में सबसे ज्यादा ट्रेंड होने वाला वीडियो था। भारत में सबसे ज्यादा देखे गए 10 संगीत वीडियो में रैपर बादशाह का “पानी पानी”, यो यो हनी सिंह का “सैयां जी”, शेरशाह फिल्म का गाना “रातां लम्बियां” और गायक बी पराक का “बारिश की जाए” रहा। 

PunjabKesari

वहीं YouTube की तरफ से साल 2021 की रिपोर्ट में इस बात का भी खुलासा हुआ है कि भारतीय कैसी अजीबो-गरीब चीजों को सर्च करते हैं। साल 2021 में यूट्यूब पर भारतीयों ने सबसे ज्यादा गेमिंग और कॉमेडी वीडियो को सर्च किया है। यह दोनों कैटेगरी YouTube की टॉप सर्चिंग लिस्ट में शामिल हैं। फ्रीफायर वर्ल्ड सीरीज फाइनल 2021 की 5 घंटे लंबी वीडियो को सबसे ज्यादा सर्च किया गया। यह इस साल का सबसे पॉपयुलर वीडियो है।

PunjabKesari

यूट्यूब चैनल राउंड टू हेल, जिसके दो करोड़ 36 लाख से अधिक सब्सक्राइबर हैं, को देश में टॉप 10 क्रिएटर के रूप में सूचीबद्ध किया गया। इस सूची में “टॉप गेमिंग” चैनल शीर्ष स्थान पर रहा। साल के टॉप 10 ट्रेंडिंग वीडियो में टीवीएफ एस्पिरैंट का “यूपीएससी- ऑप्शनल में क्या है”, अजय नागर द्वारा कृत “लैंड ऑफ बिग बॉस”, आशीष चंचलानी द्वारा कृत “द ममी रिटर्न्स” और “तारक मेहता का उल्टा चश्मा” धारावाहिक के “भिड़े जम्पस ऑफ कॉलोनी” ने साल के सबसे ज्यादा ट्रेंड करने वाले 10 वीडियो की सूची में जगह बनाई। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil dev

Recommended News

Related News