जब रामायण में सीता अपहरण'' का सीन देख रो दिए ''रावण'' अरविंद त्रिवेदी, हाथ जोड़कर मांगी थी माफी

10/06/2021 3:46:19 PM

नेशनल डेस्कः  टेलीविजन अभिनेता एवं धारावाहिक रामायण में रावण का किरदार निभाकर मशहूर हुए अरविंद त्रिवेदी का मंगलवार की रात निधन हो गया। वह 82 साल के थे। वह पिछले कई सालों से बीमार थे और कुछ महीनों पहले उनकी तबीयत ज्यादा बिगड़ गयी थी। कल देर रात उन्होंने अंतिम सांसे ली। उनका अंतिम संस्कार मुंबई में बुधवार को कांदिवली वेस्ट में स्थित दहानुकरवाड़ी श्मशान घाट में किया जाएगा। वहीं सोशल मीडिया पर एक पुराना वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें सीता हरण दृश्य देख अरविंद त्रिवेदी भावुक होकर माफी मांगने लग पड़ते हैं। वायरल वीडियो में अरविंद त्रिवेदी सीता हरण वाला एपिसोड देख रहे हैं। जैसे ही सीन खत्म होने वाला होता है अरविंद अपने हाथ जोड़ लेते हैं। ऐसा लग रहा है कि वो सीता हरण के लिए माफी मांग रहे हों।

PunjabKesari
 

अरविंद त्रिवेदी मशहूर गुजराती थिएटर आर्टिस्ट उपेंद्र त्रिवेदी के भाई हैं। अरविंद ने साल 1971 में बलराज साहनी की फिल्म ‘पराया धन’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया और फिर ‘जंगल में मंगल’, ‘प्रेम बंधन’ और ‘हम तेरे आशिक’ जैसी कई हिंदी फिल्मों में नज़र में आए। साल 1987 में रामानंद सागर ने टीवी शो‘रामायण’बनाया, इस शो में उन्होंने अपने पिछले शो ‘विक्रम और बेताल’ के ही अधिकतर एक्टर्स को साइन किया था,. अरविंद भी उन्हीं में से एक थे। 

PunjabKesari

सिर्फ एक्टिंग में ही नहीं पॉलिटिक्स में भी अरविंद त्रिवेदी ने हाथ आजमाया, साल 1991 में अरविंद त्रवेदी ने बीजेपी की गुजरात की सारबरकांठा सीट से इलेक्शन लड़ा और जीतकर सांसद बन गए थे। अरविंद त्रिवेदी ने करीब 300 हिंदी और गुजराती फिल्मों में अभिनय किया और उन्हें 1986 में रामानंद सागर के टीवी धारावाहिक ‘‘रामायण'' से घर-घर में पहचान मिली। उन्होंने टीवी धारावाहिक ‘‘विक्रम और बेताल'' (1985) और 1998 में आयी गुजराती फिल्म ‘‘देश रे जोया दादा परदेश जोया'' में भी काम किया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil dev

Recommended News