भगवंत मान की शादी की सबसे लेटेस्ट तस्वीरः केजरीवाल ने निभाई पिता वाली रस्म- भाई बने राघव चड्ढा

punjabkesari.in Thursday, Jul 07, 2022 - 01:57 PM (IST)

नेशनल डेस्क: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान बृहस्पतिवार को यहां अपने आवास पर एक निजी समारोह में डॉक्टर गुरप्रीत कौर के साथ विवाह के बंधन में बंध गए। केवल परिवार के सदस्यों और कुछ करीबियों की मौजूदगी में हुई इस शादी से बैंड, बाजा और बारात सभी नदारद थे। टेलीविजन और ट्विटर पर सामने आई तस्वीरों में मान और उनकी दुल्हन को आनंद कारज (सिख विवाह) की रस्म पूरी करते देखा जा सकता है। शादी के दौरान अरविंद केजरीवाल ने जहां पिता की रस्म निभाई तो वहीं आप नेता राघव चड्ढा ने भाई की रस्में निभाईं। इस शादी में भगवंत मान और गुरप्रीत कौर की फैमिली के अलावा केजरीवाल भी परिवार के साथ मौजूद रहे। 

PunjabKesari

आप के सांसद राघव चड्ढा ने मान की शादी की तस्वीरें ट्विटर पर साझा कीं, जिसमें दुल्हन लाल जोड़े में और मान पीले रंग की पगड़ी पहने नजर आ रहे हैं। मान (48), पंजाब के पहले ऐसे मुख्यमंत्री हैं, जो इस पद पर रहते हुए शादी के बंधन में बंधे हैं। मान की पत्नी डॉ. गुरप्रीत कौर हरियाणा के कुरुक्षेत्र के पेहोवा की रहने वाली हैं। मान की यह दूसरी शादी है। वह अपनी पहली पत्नी से 2015 में अलग हो गए थे। पहली शादी से मान के दो बच्चे सीरत कौर (21) और दिलशान (17) हैं। सेक्टर-2 स्थित मुख्यमंत्री के आवास पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। इससे पहले, गुरप्रीत कौर (30) ने ट्विटर पर अपनी एक तस्वीर साझा की और लिखा, ‘‘ दिन शगना दा चढ़ेया ...(शादी का दिन आ गया है)।'' उन्होंने आम आदमी पार्टी (आप) के नेताओं का बधाई संदेशों के लिए शुक्रिया भी अदा किया।

PunjabKesari

पार्टी के अनुसार, मान की मां और बहन सहित परिवार के सदस्य तथा कुछ ही मेहमान विवाह में शामिल हुए। यह विवाह सिख रीति-रिवाजों से संपन्न हुआ। दिल्ली के मुख्यमंत्री एवं ‘आप' के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल अपने परिवार के साथ समारोह में पहुंचे। केजरीवाल ने हवाई-अड्डे पर पत्रकारों से कहा, ‘‘ आज बहुत खुशी का दिन है कि मेरे छोटे भाई एवं पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान जी की शादी हो रही है और वह एक नई शुरुआत कर रहे हैं।'' उन्होंने कहा, ‘‘ ईश्वर से उनके सुखी वैवाहिक जीवन की कामना करता हूं और दोनों हमेशा खुश रहें।''

वहीं, आप के सांसद राघव चड्ढा ने ट्विटर पर शादी की तस्वीरें साझा करते हुए लिखा, ‘‘ साड्डे वीर दा व्याह, सानू गोडे गोडे चाह।'' इससे पहले, चड्ढा ने यहां पत्रकारों से कहा था, ‘‘ मुख्यमंत्री भगवंत मान के जीवन का एक नया अध्याय आज से शुरू होने जा रहा है। मैं मान साहब के परिवार, उनकी मां और बहन को बधाई और शुभकामनाएं देता हूं। यह एक छोटा कार्यक्रम होगा। केवल परिवार के सदस्य इसमें शिरकत करेंगे।'' उन्होंने कहा, ‘‘ हम खुश हैं कि काफी समय बाद मान साहब के परिवार में खुशियां लौटी हैं। एक बार फिर उनका परिवार बसते देखना, उनकी मां का सपना था। आज, वह सपना पूरा होने जा रहा है।'' गुरप्रीत कौर ने 2018 में हरियाणा के एक निजी विश्वविद्यालय से एमीबीबीएस की पढ़ाई पूरी की थी। उनकी दो बड़ी बहनें हैं, जो विदेश में रहती हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil dev

Recommended News

Related News