दिल्ली पुलिस ने टाला बड़ा संकट, अस्पताल में ऑक्सीजन आपूर्ति बहाल की

2021-04-22T20:23:17.56

नेशनल डेस्क: दिल्ली पुलिस ने एक अस्पताल में ऑक्सीजन की आपूर्ति बहाल कर एक बड़े संकट को टाल दिया। अस्पताल में कोविड-19 के 350 से ज्यादा मरीज भर्ती हैं। पुलिस ने बताया कि बुधवार की रात बत्रा अस्पताल के मुख्य अभियंता आर. के. बेनीवाल ने पुलिस को सूचित किया कि उनके अस्पताल में उपलब्ध ऑक्सीजन सिर्फ दो घंटे तक चलेगी और उसकी आपूर्ति कब बहाल होगी इसकी उन्हें कोई जानकारी नहीं है। 

अधिकारियों ने बताया कि पुलिस ने तत्काल कई टीमों को सूचना दी और सभी को अलग-अलग काम बताया। पुलिस उपायुक्त (दक्षिण) अतुल कुमार ठाकुर ने बताया, अस्पताल और उसके नोडल अधिकारी से सूचना प्राप्त करने के बाद पता चला कि पानीपत और मोदी नगर से ऑक्सीजन के एक-एक टैंकर अस्पताल पहुंचने थे। लेकिन प्रशासन को दोनों टैंकरों के लोकेशन के बारे में कोई सूचना नहीं है। अधिकारी ने बताया कि पुलिस अपने प्रयासों के बाद नोडल अधिकारियों और आपूर्तिकर्ता मालिकों की मदद से टैंकरों के ड्राइवरों से संपर्क करने में कामयाब रही। 

इस बीच एसएचओ के. एम. पुर के नेतृत्व में एक टीम को ऑक्सीजन के 60 खाली सिलेंडरों के साथ बदरपुर स्थित मोहन को-ऑपरेटिव भेजा गया ताकि उन्हें भरा जा सके, वहीं मदनगढ़ी, नेब सराय और ग्रेटर कैलाश के एसएचओ के नेतृत्व में टीमों को रवाना किया गया ताकि वे टैंकरों का लोकेशन पता करने के बाद उन्हें गंतव्य तक पहुंचाएं। पुलिस ने बताया कि टीमों ने तीन घंटे के भीतर ऑक्सीजन आपूर्ति बहाल कर ली। 

उन्होंने बताया कि बृहस्पतिवार को साकेत स्थित मैक्स अस्पताल में भी ऑक्सीजन की कमी की सूचना मिली थी। पुलिस को पता चला कि अस्पताल को ऑक्सीजन की आपूर्ति करने वाला टैंकर उत्तर प्रदेश के काशीपुर से आ रहा है और वह रास्ते में है। मालवीय नगर के एसएचओ और उनकी टीम अप्सरा बॉर्डर पर टैंकर से मिली और ग्रीन कॉरीडोर बनाकर टैंकर को मैक्स अस्पताल तक पहुंचाया। 


Content Writer

Anil dev

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static