नहीं थम रही कोरोना की रफ्तार, पिछले 24 घंटों में सामने आए 53 हजार नए मामले, 251 की मौत

punjabkesari.in Thursday, Mar 25, 2021 - 11:01 AM (IST)

नई दिल्ली: देश में सवा पांच करोड़ से ज्यादा कोरोना वैक्सीन की डोज दिए जाने के बावजूद संक्रमण का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है।  भारत में गुरुवार को कोरोना के 53,476 नए मामले सामने आए हैं और नए साल में कुल 133 दिनों के बाद एक दिन में संक्रमण के सर्वाधिक मामले दर्ज किए गए।  पिछले 24 घंटे में 251 लोगों की मौत हो गई। इस साल नए केस दर्ज होने के मामले में कोरोना वायरस ने नया रिकॉर्ड बनाया है। नए मामले आने के बाद देश कोविड-19 के पॉजिटिव मामलों की संख्या 1,17,87,534 और कुल मौतों की संख्या 1,60,692 हो गई है।

‘जनता कर्फ्यू' से वैक्सीनेशन तक: कोरोना के खिलाफ भारत की सालभर की लड़ाई

भारत में कोरोना वायरस टीकाकरण लगातार जारी 
वहीं, कोरोना के प्रभाव को कम करने के लिए भारत में कोरोना वायरस टीकाकरण लगातार जारी है। टीकाकरण अभियान के तहत अबतक देश में 5 करोड़ 31 लाख 45 हजार 709 लोगों का वैक्सीनेशन किया जा चुका है। 

PunjabKesari

मौत के आंकड़ों में भी हुई बढ़ोतरी
देश में कोरोना वायरस के दैनिक मामलों के अलावा मौत के आंकड़ों में भी बढ़ोतरी हुई है और पिछले सप्ताह हर दिन औसतन 199 लोग इस महामारी की वजह से अपनी जान गंवा चुके हैं। एक सप्ताह पहले औसतन 140 लोगों की हर दिन मौत हो रही थी और औसत में 5.1 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। 22 जून 2020 के बाद से होने वाली मौतों की उच्चतम वृद्धि दर है।

PunjabKesari

10 जिलों में स्थिति बेहद खराब
हेल्थ मिनिस्ट्री ने बताया है कि देश के दस जिलों में कोरोना के सबसे ज्यादा एक्टिव केस हैं. ये 10 जिले हैं- पुणे, नागपुर, मुंबई, थाने, नासिक, औरंगाबाद, बेंगलुरु, अर्बन नांदेड़, जलगांव और अकोला। महाराष्ट्र में 9 जिले हैं और एक कर्नाटक का जिला है जहां सबसे ज्यादा एक्टिव केस हैं। दो राज्यों महाराष्ट्र और पंजाब में लगातार केस बढ़ रहे हैं। इन दोनों के अलावा गुजरात, मध्य प्रदेश, कर्नाटक, तमिलनाडु, छत्तीसगढ़ और चंडीगढ़ में केस तेजी से बढ़ रहे हैं।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil dev

Related News