Covid 19 Vaccination: 11 अप्रैल से दफ्तरों में भी लगेगी कोरोना वैक्सीन, केंद्र ने राज्‍यों को लिखा पत्र

punjabkesari.in Wednesday, Apr 07, 2021 - 06:50 PM (IST)

नेशनल डेस्क: मोदी सरकार ने सरकारी और निजी दफ्तरों में 45 साल से अधिक उम्र के कर्मचारियों को कोरोना की वैक्सीन देने का फैसला लिया है। सरकार 11 अप्रैल से राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में उन सरकारी एवं निजी कार्यस्थलों पर कोविड-19 टीकाकरण की अनुमति देगी जहां करीब 100 पात्र लाभार्थी होंगे।

PunjabKesari

स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने मुख्य सचिवों को लिखे एक पत्र में कहा कि अर्थव्यवस्था के संगठित क्षेत्र में 45 वर्ष से अधिक उम्र की काफी आबादी है और कार्यालयों (सरकारी एवं निजी) या निर्माण एवं सेवा में औपचारिक व्यवसाय में शामिल है। केंद्र सरकार ने सभी राज्यों को पत्र लिखकर कोरोना वैक्सीनेशन में तेजी लाने का निर्देश दिया है। साथ ही राज्यों से ये भी कहा है कि वो सभी कार्यालयों (चाहे वो प्राइवेट हों या सरकारी) में कोरोना की वैक्सीनेशन कर दे।

PunjabKesari

भूषण ने पत्र में कहा, इस आबादी तक टीकों की पहुंच बढ़ाने के क्रम में, कोविड-19 टीकाकरण सत्रों को मौजूदा कोविड टीकाकरण केंद्र के साथ जोड़ कर उन कार्यस्थलों (सरकारी एवं निजी दोनों) में आयोजित किया जा सकता है जहां करीब 100 पात्र एवं इच्छुक लाभार्थी हैं। उन्होंने कहा कि राज्य कार्यस्थलों पर टीकाकरण शुरू करने की तैयारी के लिए निजी/ सरकारी क्षेत्र के नियोक्ताओं एवं प्रबंधन से उचित विचार-विमर्श कर सकते हैं। स्वास्थ्य सचिव ने कहा, ऐसे कार्यस्थल टीकाकरण केंद्र 11 अप्रैल, 2021 से सभी राज्यों/ केंद्र शासित प्रदेशों में शुरू किए जा सकते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil dev

Recommended News

Related News