कांग्रेस ने जारी किया असम विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी का घोषणा पत्र

punjabkesari.in Saturday, Mar 20, 2021 - 06:20 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने असम विधानसभा चुनाव के लिए शनिवार को अपनी पार्टी का घोषणापत्र जारी करते हुए ‘‘पांच गारंटी'' दी । इनमें प्रत्येक गृहिणी को हर महीने 2,000 रुपये देने और संशोधित नागरिकता अधिनियम (सीएए) को निष्प्रभावी करने के लिए कानून लाना शामिल है। पार्टी का घोषणापत्र जारी करते हुए राहुल ने कहा कि उनकी पार्टी असम के विचार (आईडिया) की हिफाजत करेगी, जिस पर भाजपा और आरएसएस (राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ) हमले कर रही है।

असम में कांग्रेस की 5 गारंटी  
1- सीएए के खिलाफ कानून
2- 5 लाख सरकार की नौकरी
3- चाय बागान के श्रमिकों को दैनिक मजदूरी 365 रुपए
4- गृहिणियों को 2000 रुपए 
5- प्रत्येक घर को 200 यूनिट मुफ्त बिजली

 

उन्होंने कहा, ‘‘हालांकि, इस दस्तावेज में कांग्रेस का निशान (चुनाव चिह्न) है, लेकिन असल में यह लोगों का घोषणापत्र है। इसमें असम के लोगों की आकांक्षाएं समाहित हैं।'' कांग्रेस ने अपने घोषणापत्र में पांच लाख सरकारी नौकरियां देने और सभी को हर महीने 200 यूनिट मुफ्त बिजली देने का भी वादा किया है। इसके अलावा, चाय बागान श्रमिकों की न्यूनतम मजदूरी बढ़ा कर 365 रुपये करने का भी वादा किया गया है। राहुल ने कहा कि कांग्रेस असम के उस विचार की हिफाजत करने का वादा करती है, जिसमें संस्कृति, भाषा, परंपरा, इतिहास और सोचने का तरीका समाहित है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘यह हमारा वादा है। आप जानते हैं कि भाजपा और आरएसएस भारत तथा असम की विविधतापूर्ण संस्कृति पर हमले कर रहे हैं। हम इससे रक्षा करेंगे।'' 

PunjabKesari

कांग्रेस असम में नफरत को खत्म कर शांति लाएगी : राहुल गांधी
वहीं कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शनिवार को यहां भाजपा पर करारा प्रहार करते हुए आरोप लगाया कि वह असम की संस्कृति, भाषा, इतिहास और भाईचारे पर हमला कर रही है। साथ ही, उन्होंने विधानसभा चुनाव के बाद राज्य में उनकी पार्टी के सत्ता में आने पर नफरत को खत्म करने और शांति लाने का वादा किया। राहुल ने जोरहाट जिले के मरियानी में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आम आदमी के लिए नहीं, बल्कि देश के सिर्फ 2-3 सबसे अमीर उद्योगपतियों के लिए काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा, च्च्भाजपा असम की संस्कृति, भाषा, इतिहास और भाईचारे पर हमला कर रही है...लेकिन हम आपकी और आपकी संस्कृति तथा अस्मिता की रक्षा करेंगे, नफरत खत्म करेंगे और शांति लाएंगे। यह आपका राज्य है और इसे नागपुर से नहीं संचालित किया जा सकता।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anil dev

Recommended News

Related News