मुंबई में त्योहारों के दौरान हो सकता है आतंकी हमला, ड्रोन उड़ाने पर लगी पाबंदी

punjabkesari.in Tuesday, Oct 27, 2020 - 04:17 PM (IST)

नेशनल डेस्क: देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में आतंकी बड़े हमले की फिराक में हैं। हमले की आशंका के चलते पूरे शहर में 144 धारा के साथ भीड़ लगाने से लेकर ड्रोन उड़ाने तक बैन लगा दिया है। आशंका जताई जा रही है कि त्योहारों के दौरान रिमोट से कंट्रोल किए जाने वाले एयरक्राफ्ट या एयर मिसाइल के जरिए भीड़भाड़ वाले इलाकों में हमला हो सकता है। रक्षा विशेषज्ञ भी मानते है कि मौजूदा समय में पाकिस्तान और आतंकी संगठन न केवल राजनीतिक अस्थिरता बल्कि त्योहारों में खलल डालने के लिए किसी बड़ी घटना को अंजाम दे सकते हैं। 

PunjabKesari

हमले की आशंका के इनपुट खुफिया विभाग ने मुंबई सरकार को दिए हैं। जिसके बाद मुंबई पुलिस ने एक आदेश जारी करते हुए कहा गया है कि आंतकवादी और राष्ट्रद्रोही लोग ड्रोन, रिमोट से चलने वाले माइक्रो लाइट एयरक्राफ्ट, एरियल मिसाइल, पैरा ग्लाइडर के जरिए हमला कर सकते हैं। आंतकियों का टारगेट भीड़भाडवाली जगहें हो सकती हैं। कानून व्यवस्था बिगाडऩे के साथ ही सार्वजनिक संपत्तियों को नुकसान पहुंचाया जा सकता है। इस खबर के बाद लोगों में दहशत का माहौल है। 

PunjabKesari

खुफिया एजेंसियों ने आशंका जाहिर किया है कि आतंकी संगठन किसी खास VIP लोकेशन को निशाना बनाया सकते हैं। इस वजह से पुलिस ने ड्रोन, लाइट एरक्राफ्ट्स, पैरा ग्लाइडिंग्स पर 30 दिनों की पाबंदी लगा दी है. पुलिस के अनुसार, मुंबई में ये पाबंदी 30 अक्टूबर से लेकर 28 नवंबर तक जारी रहेगी। पुलिस ने चेतावनी जारी करने के साथ ही कहा है कि आम लोग घबराएं नहीं बल्कि सतर्क रहें। डीसीपी चैतन्य ने लोगों से एक अपील जारी कर कहा कि घबराने की जरूरत नहीं है। सभी लोग सतर्क रहें। यह आदेश अगले 30 दिनों तक जारी रहेगा।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News