मुक्केबाजों ने किया निराश और IPS अधिकारियों को पीएम का मंत्र, आज इन खबरों पर देश की नजर

punjabkesari.in Saturday, Jul 31, 2021 - 08:35 AM (IST)

नेशनल डेस्क: आज दिन की शुरूआत निराशा के साथ हुई। भारत की पदक उम्मीद मुक्केबाज अमित पंघालप्री क्वार्टर फाइनल में ही तोक्यो ओलंपिक से बाहर हो गए हैं। इसके अलावा तीरंदाजी में अतनु दास को भी हार का सामना करना पड़ा। वही आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सरदार वल्लभ भाई पटेल राष्ट्रीय पुलिस अकादमी के प्रशिक्षुओं से वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से संवाद करेंगे। इसी तरह की बड़ी और दिलचस्प खबरों की जानकारी हम पल- पल आप तक पहुंचाते रहेंगे। 

PunjabKesari

आईपीएस के युवा अधिकारियों के साथ संवाद करेंगे पीएम मोदी 
 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सरदार वल्लभ भाई पटेल राष्ट्रीय पुलिस अकादमी के प्रशिक्षुओं से वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से संवाद करेंगे। इस अवसर पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय भी उपस्थित रहेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने एक बयान में यह जानकारी दी गई।

 

भारत, अमेरिका ने पांच साल के लिए बढ़ाया वैश्विक विकास समझौता
भारत और अमेरिका ने एक मौजूदा समझौते के प्रावधानों का विस्तार किया, जिसके तहत सहयोगी देशों को कनेक्टिविटी, व्यापार और निवेश, स्वास्थ्य सेवा तथा कृषि जैसे विभिन्न क्षेत्रों में संयुक्त रूप से क्षमता निर्माण में मदद दी जाती है।  दोनों पक्षों ने वैश्विक विकास के लिए त्रिकोणीय सहयोग पर मार्गदर्शक सिद्धांतों के वक्तव्य (एसजीपी) में दूसरे संशोधन पर हस्ताक्षर किए। एसजीपी समझौते पर नवंबर 2014 में हस्ताक्षर किए गए थे और नए संशोधन ने समझौते की वैधता को 2026 तक बढ़ा दिया है।

PunjabKesari
असम के मुख्यमंत्री के खिलाफ मामला दर्ज
मिजोरम पुलिस ने कोलासिब जिले के वैरेंगते नगर के बाहरी हिस्से में हुई हिंसा के मामले में असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा, राज्य पुलिस के चार वरिष्ठ अधिकारियों और दो अन्य अधिकारियों के खिलाफ आपराधिक मामले दर्ज किए हैं। असम पुलिस के 200 अज्ञात कर्मियों के खिलाफ भी मामले दर्ज किये गए हैं।


अमित पंघाल पहले ही मुकाबले में हारकर बाहर
भारत की पदक उम्मीद मुक्केबाज अमित पंघाल (52 किलो)प्री क्वार्टर फाइनल में रियो ओलंपिक के रजत पदक विजेता कोलंबिया के युबेरजेन मार्तिनेज से 1 . 4 से हारकर तोक्यो ओलंपिक से बाहर हो गए । शीर्ष वरीयता प्राप्त पंघाल का यह पहला ओलंपिक है और उन्हें पहले दौर में बाय मिला था । पहले ही दौर से कोलंबियाई मुक्केबाज ने पंघाल पर दबाव बना दिया लेकिन पंघाल ने वापसी करके पहले तीन मिनट में 4 . 1 से जीत दर्ज की । इसके बाद मार्तिनेज की रफ्तार का वह सामना नहीं कर सके ।

PunjabKesari
इनामी बदमाश गिरफ्तार
उत्तर प्रदेश के सुलतानपुर जिले के थाना जयसिंहपुर क्षेत्र निवासी फरार इनामी बदमाश अजय देव शुक्ला उर्फ सूर्यभान को पुलिस ने शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया गया है। 25 हजार रुपये के इनामी बदमाश अजय देव शुक्ला उर्फ सूर्यभान को बरौसा चौराहे से एटीएस और पुलिस की संयुक्त टीम ने गिरफ्तार किया। शुक्ला के खिलाफ विभिन्न थानों में हत्या, हत्या के प्रयास, लूट आदि करीब दर्जन भर मामले दर्ज हैं।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News