राहुल गांधी का मजाक उड़ाने की कोशिश अब कारगर नहीं रही: थरूर

punjabkesari.in Sunday, Oct 22, 2017 - 03:35 PM (IST)

नई दिल्ली: पूर्व मंत्री शशि थरूर ने कहा है कि भाजपा राहुल गांधी का ‘मजाक बनाने में बहुत हद तक सफल रही’ लेकिन यह तरीका अब कारगर नहीं रहा क्योंकि लोग कांग्रेस उपाध्यक्ष को अब ‘प्रभावी प्रतिद्वंद्वी’ के तौर पर देख रहे हैं।  कांग्रेस सांसद ने कहा कि पिछले कुछ महीनों में ‘बहुत स्पष्ट फर्क’ आया है और लोग नरेंद्र मोदी सरकार की कार्यप्रणाली को लेकर अपना ‘संशय’ जाहिर कर रहे हैं।   तिरूवनंतपुरम से लोकसभा के सदस्य ने कहा कि लोग कांग्रेस को भाजपा के उपयुक्त विकल्प के तौर पर देखना चाहते हैं। 

उन्होंने कहा, ‘‘भाजपा पूर्व में राहुल गांधी का मजाक बनाने में बहुत हद तक सफल रही थी। वह चीज अब बहुत अधिक कारगर नहीं रही क्योंकि राहुल गांधी को भाजपा के प्रभावी प्रतिद्वंद्वी के तौर पर देखा जा रहा है...सोच में जो बदलाव आया है, वो अगर जारी रहा तो चीजें कांग्रेस के पक्ष में जा सकती हैं।’’  थरूर ने कहा कि पंजाब के गुरदासपुर में कांग्रेस और केरल के वेंगारा में उसके सहयोगी दल की हालिया जीत से परिवर्तन नजर आ रहा है। उन्होंने कहा कि केरल और गुजरात में यात्रा निकालने की भाजपा की कोशिश ‘पूरी तरह विफल’ रही।  

 61 वर्षीय नेता ने कहा, ‘‘मैं भी यह प्रबल रूप से महसूस कर रहा हूं कि लोगों ने यह पूछना शुरू कर दिया है कि सरकार अपने वादों को पूरा करने के लिए क्या कर रही है...इस बात को लेकर कोई संदेह नहीं है कि लोग हमें अप्रैल या मई 2014 की तुलना में अधिक संभावना के साथ देख रहे हैं।’’  उनका बयान काफी अहम है क्योंकि गांधी के जल्द ही कांग्रेस की कमान संभालने की संभावना है।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News