See More

मुंबई के होटल में लगी भीषण आग, रेस्क्यू कर बचाए गए 25 कोरोना योद्धा डॉक्टर

2020-05-28T09:46:13.25

नेशनल डेस्कः दक्षिण मुंबई के एक पांच मंजिला होटल में भयंकर आग लगने के बाद उसमें रह रहे 25 डॉक्टरों समेत दो अन्य को बचाया गया। दमकल विभाग के अधिकारियों ने बताया कि बुधवार देर रात मेट्रो सिनेमा के नजदीक होटल फॉर्च्यून में आग लग गई और गुरुवार तड़के आग पर काबू पाया जा सका। दमकल के एक अधिकारी ने बताया कि आग होटल की पहली मंजिल से तीसरी मंजिल तक फैली। उन्होंने बताया कि आग पर काबू पाने के लिए दमकल की आठ गाड़ियों को भेजा गया। बीएमसी ने Covid-19 महामारी के कारण शहर के विभिन्न होटलों और लॉज में डॉक्टरों और नर्सों सहित आपातकालीन और आवश्यक सेवा में लगे कर्मचारियों के लिए अस्थायी आवास की व्यवस्था की गई है।

PunjabKesari

बुधवार को इन 40 डॉक्टरों में से 12 डॉक्टर नाइट शिफ्ट के लिए अस्पताल गए थे। बाकी डॉक्टर होटल के कमरों में सो रहे थे। रात करीब 9 बजे अचानक होटल की लाइट चली गई और चारों तरफ अंधेरा हो गया। अंधेरे में कुछ डॉक्टरों की नींद टूटी और वे लोग कुछ समझ पाते उसी दौरान होटल में धुआं भरने लगा। होटल के अंदर अफरा-तफरी मच गई। पता चला कि होटल में आग लग गई है। डॉक्टर इधर-उधर भागने लगे।

PunjabKesari

वहीं स्थानीय लोगों ने रेस्क्यू चलाया और डॉक्टरों को बाहर निकाला गया। सूचना मिलने पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने तीसरी मंजिल पर फंसे 3-4 डॉक्टरों को सुरक्षित निकाला। पुलिस मामले की जांच कर रही है कि जिस होटल में आग बुझाने का कोई सिस्टम नहीं वहां डॉक्टरों को क्यों रखा गया।

PunjabKesari


Seema Sharma

Related News