निर्भया के गुुनहगार मुकेश का जेल प्रशासन पर सनसनीखेज आरोप

punjabkesari.in Tuesday, Jan 28, 2020 - 05:59 PM (IST)

नई दिल्ली: निर्भया गैंगरेप के दोषी मुकेश सिंह की वकील अंजना प्रकाश ने सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान एक सनसनीखेज आरोप लगाया है। अंजना प्रकाश ने कहा कि मुकेश का तिहाड़ जेल में यौन उत्पीड़न हुआ था। उस दौरान जेल अधिकारी भी वहीं मौजूद थे लेकिन किसी ने उसकी मदद नहीं ​की। मुकेश की वकील ने अपनी दलील में दावा किया कि मुकेश को निर्भया केस के एक अन्य दोषी अक्षय के साथ संबंध बनाने को मजबूर किया गया। दोषियों की वकील अंजना ने यह भी आरोप लगाया कि जेल में आने के बाद उन्हें कई बार पीटा भी गया।

PunjabKesari
वकील अंजना प्रकाश ने सुप्रीम कोर्ट में बहस के दौरान कहा गया कि मुकेश को उस समय हॉस्पिटल नहीं ले जाया गया। बाद में उसे दीन दयाल उपाध्याय हॉस्पिटल ले जाया गया। मुकेश की वकील ने आगे कहा वो मेडिकल रिपोर्ट कहां है? फिलहाल इस मामले में कोर्ट कल अपना फैसला सुना सकता है।

PunjabKesari
उल्लेखनीय है कि सुप्रीम कोर्ट ने निर्भया कांड के गुनाहगार मुकेश की दया याचिका खारिज किए जाने को चुनौती देने वाली अपील पर मंगलवार को फैसला सुरक्षित रख लिया। न्यायमूर्ति आर भानुमति, न्यायमूर्ति अशोक भूषण और न्यायमूर्ति ए एस बोपन्ना की खंडपीठ ने मुकेश की ओर से पेश वरिष्ठ अधिवक्ता अंजना प्रकाश और दिल्ली सरकार की ओर से सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता की दलीलें सुनने के बाद फैसला सुरक्षित रखा।

न्यायालय ने कहा कि दया याचिका खारिज करने के राष्ट्रपति के अधिकारों की समीक्षा का उसे सीमित अधिकार है और वह केवल इस बात पर निर्णय कर सकता है कि दया याचिका के साथ पर्याप्त दस्तावेज उपलब्ध कराए गए थे या नहीं। न्यायालय कल इस मामले में अपना फैसला सुनायेगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

shukdev

Recommended News

Related News