Income Tax Raid : 26 करोड़ कैश, 90 करोड़ की संपत्ति जब्त....नासिक में सोना कारोबारी के घर मिला नोटों का पहाड़

punjabkesari.in Sunday, May 26, 2024 - 11:52 AM (IST)

नेशनल डेस्क: महाराष्ट्र के नासिक में आयकर विभाग ने बड़ी कार्रवाई की है। आयकर विभाग की टीम ने सोना कारोबारी के कई ठिकानों पर रेड मारी। टीम ने यहां से 26 करोड़ रुपए के कैश और 90 करोड़ की संपत्ति जब्त की है। आयकर विभाग द्वारा लगातार 30 घंटे तक कार्रवाई की गई। 
PunjabKesari
आयकर विभाग की टीम ने नासिक के कनाडा कॉर्नर इलाके में स्थित सुराना ज्वेलर्स और उसके कई ठिकानों पर रेड की। सर्राफा कारोबारी के ठिकानों पर छापेमारी से पूरे इलाके में हड़कंप मच गया। टैक्स चोरी के संदेह में आयकर विभाग के द्वारा यह कार्रवाई की गई। अधिकारियों को सर्राफा कारोबारी के घर से इतनी बड़ी मात्रा में कैश मिला कि उसे गिनने में ही उन्हें 14 घंटे लग गए। 
 

नासिक, नागपुर, जलगांव की टीमों के 50 से 55 अधिकारियों ने सुराना ज्वैलर्स के परिसर के साथ-साथ उनके रियल एस्टेट व्यवसाय के कार्यालय पर भी छापा मारा। दरअसल, पिछले कुछ दिनों से टैक्स चोरी करने वाले कारोबारी आयकर विभाग के रडार पर हैं। जिस स्थान पर छापेमारी चल रही थी वहां बड़ी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया था। 
PunjabKesari
सूत्रों के अनुसार, यह छापेमारी अघोषित आय और संभावित रूप से संदिग्ध वित्तीय गतिविधियों की व्यापक जांच का हिस्सा है। आयकर विभाग किसी भी विसंगति या छिपे हुए लेन-देन को उजागर करने के लिए सुराना ज्वैलर्स और महालक्ष्मी बिल्डर्स दोनों के रिकॉर्ड की जांच कर रहा है। इससे पहले आयकर विभाग की आईडी टीम ने भंडारी फाइनेंस और आदित्य कोऑपरेटिव बैंक पर बड़ा छापा मारा था। कार्रवाई लगातार 72 घंटे तक चली थी और आयकर विभाग को भंडारी परिवार के पास से 170 करोड़ रुपए की बेतहाशा संपत्ति मिली थी। 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News