''गोडसे के बच्चों' के बारे में भी..', औरंगजेब को लेकर फडणवीस के बयान पर इम्तियाज जलील का पलटवार

punjabkesari.in Friday, Jun 09, 2023 - 09:45 PM (IST)

 

नेशनल डेस्क: ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के सांसद इम्तियाज जलील ने शुक्रवार को कहा कि ‘‘औरंगजेब की औलाद'' की तरह ‘‘नाथूराम गोडसे के बच्चों'' की भी संख्या बढ़ी है। वह महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की उन लोगों पर की गई टिप्पणी पर प्रतिक्रिया दे रहे थे, जो संगमनेर शहर में एक जुलूस के दौरान मुगल बादशाह औरंगजेब की तस्वीर लेकर गए थे।

जलील ने कहा, ‘‘मैंने फडणवीस का बयान सुना। वह राज्य के गृह मंत्री हैं और पूरा पुलिस विभाग उनके अधीन है। उन्होंने (फडणवीस) कहा कि औरंगजेब के इतने बच्चे कहां से आए। ऐसा हो सकता है, लेकिन गोडसे के बच्चों की भी संख्या बढ़ गई है। उन्हें इसके बारे में भी बोलना चाहिए।'' औरंगाबाद के सांसद ने यह भी कहा कि जो लोग सड़कों पर उतरे और कोल्हापुर में पथराव किया, वे तत्कालीन कोल्हापुर राज्य के सुधारवादी शासक छत्रपति शाहू महाराज के योगदान के बारे में नहीं जानते।

कोल्हापुर में, एक आपत्तिजनक ऑडियो संदेश और 18वीं सदी के मैसूर के शासक टीपू सुल्तान की एक तस्वीर कुछ लोगों द्वारा अपने सोशल मीडिया ‘स्टेटस' पर साझा किए जाने के खिलाफ बुधवार को हिंसक प्रदर्शन किये गए थे। कर्नाटक के विधानसभा चुनाव में भाजपा की हार का जिक्र करते हुए जलील ने कहा, ‘‘यहां राज्य या केंद्र में बैठे शासक जानते हैं कि जब तक वे समुदायों के बीच दरार पैदा नहीं करेंगे, तब तक उनकी स्थिति कर्नाटक जैसी ही होगी।'' 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News