मानसून की दस्तक-केरल में जमकर बरस रहे बादल, जल्द ही उत्तर भारत में भी होगी बरसात...आज यहां बारिश के आसार

punjabkesari.in Monday, May 30, 2022 - 11:43 AM (IST)

नेशनल डेस्क: दक्षिण-पश्चिम मानसून अपने निर्धारित समय एक जून से तीन दिन पहले रविवार को केरल पहुंच गया और इसी के साथ भारत की कृषि आधारित अर्थव्यवस्था के लिए महत्वपूर्ण वर्षा ऋतु की शुरुआत हो गई। भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने कहा कि केरल में शनिवार से ही बारिश हो रही है। बता दें कि पिछले साल केरल में मानसून 3 जून को आया था जिसके कुछ ही दिन बाद पूरे उत्तर भारत में मानसून को देखा गया था।

 

बिहार के इन 24 जिलों में हो सकती है बारिश
IMD के अनुसार, बिहार के 24 जिलों में सोमवार को बारिश हो सकती है। केन्द्र के मुताबिक, पूर्वी चंपारण, पश्चिम चंपारण, शिवहर, सीतामढ़ी, गोपालगंज, सुपौल, सारण, सिवान, वैशाली, मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर, मधुबनी, दरभंगा, अररिया, किशनगंज, कटिहार, पूर्णिया, सहरसा, मधेपुरा, खगड़िया, भागलपुर, मुंगेर, जमुई और बांका शामिल है जहां पर मानसून को देखा जा सकता है। बिहार के कई जिलों में रविवार को मानसून की बारिश देखी गई थी।

 

आज यहां भी होगी बारिश
स्काईमेट वेदर के मुताबिक, अगले 24 घंटे में पश्चिम बंगाल, सिक्किम, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, नागालैंड और लक्षद्वीप के क्षेत्रों में हल्की बारिश होने की संभावना है। इसके अलावा बिहार, केरल, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, तमिलनाडु, दक्षिण कर्नाटक और पश्चिमी हिमालय की तलहटी में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई जा रही है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Related News

Recommended News