दिल्ली-NCR में भारी बारिश का अलर्ट: जानें आज देशभर में कहां-कहां बरसेंगे बादल - IMD की ताजा जानकारी

punjabkesari.in Thursday, Aug 22, 2024 - 07:49 AM (IST)

नेशनल डेस्क:  देशभर में मानसून सक्रिय है, कई राज्यों में बारिश के बीच लोग चिपचिपी उमस और गर्मी से परेशान हैं, वहीं कुछ स्थानों पर बारिश ने ठंडक का अहसास भी कराया है। इस सुहावने मौसम में प्राकृतिक दृश्य अद्भुत दिखते हैं, लेकिन कई क्षेत्रों में नदियों के उफान, पहाड़ों के दरकने, और फ्लैश फ्लड से तबाही का मंजर भी नजर आ रहा है।

दिल्ली में आज और कल का मौसम:
दिल्ली में 1 अगस्त से लगातार बारिश हो रही है, जिससे जलभराव और ट्रैफिक जाम की समस्याएं बनी हुई हैं। मौसम विभाग (IMD) ने दिल्ली समेत 15 राज्यों में आज बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है। दिल्ली-NCR में आज सुबह भी हल्की बारिश हुई, हालांकि नोएडा में धूप खिली हुई है। मौसम विभाग के अनुसार, अगले 3 दिन दिल्ली-NCR में अच्छी बारिश के आसार हैं। IMD ने 25 अगस्त को दिल्ली में बारिश का यलो अलर्ट जारी करते हुए नागरिकों को सतर्क रहने की सलाह दी है। आज दिल्ली का अधिकतम तापमान 35 डिग्री और न्यूनतम तापमान 27 डिग्री रहने की संभावना है।

आज इन राज्यों में होगी बारिश:
IMD के पूर्वानुमान के अनुसार, अगले 24 घंटे में दिल्ली, उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, गुजरात, राजस्थान, महाराष्ट्र, कर्नाटक, लक्षद्वीप, छत्तीसगढ़, झारखंड, असम, पश्चिम बंगाल, उत्तराखंड, और लेह लद्दाख समेत कई राज्यों में बारिश हो सकती है।

कल का मौसम:
मौसम विभाग ने कल किसी भी राज्य में भारी बारिश की चेतावनी नहीं दी है, लेकिन दिल्ली, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, बिहार, झारखंड, ओडिशा, अरुणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, और कर्नाटक में बारिश के आसार हैं।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Related News