रविवार को भारत यात्रा पर आएगे शाही दंपति, PM मोदी करेंगे स्वागत

punjabkesari.in Thursday, Apr 07, 2016 - 10:49 PM (IST)

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ड्यूक और डचेज और कैम्ब्रिज के लिए 12 अप्रैल को दोपहर के भोज का आयोजन करेंगे। दोनों रविवार को अपनी पहली भारत यात्रा पर आ रहे हैं। प्रिंस विलियम और केट मिडलटन की यात्रा की घोषणा करते हुए विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने कहा कि शाही दंपति 10 अप्रैल को मुंबई पहुंचेंगे।  

 
उन्होंने कहा,‘‘हम ड्यूक और डचेज की पहली भारत यात्रा पर उनका स्वागत करने को उत्सुक हैं।’’ उन्होंने कहा कि ब्रिटेन के शाही परिवार के साथ संबंध भारत-ब्रिटेन संबंधों का ‘‘महत्वपूर्ण तत्व’’ है। स्वरूप ने कहा प्रधानमंत्री शाही जोड़े के लिए दोपहर में भोज का आयोजन करेंगे। यहां ब्रिटिश उच्चायोग के अनुसार, मुंबई पहुंचने पर ड्यूक और डचेज का भव्य स्वागत होगा, जिसमें शाहरूख खान, आमिर खान, ऐश्वर्या राय, रिषि कपूर, रितिक रोशन और फराह खान तथा सचिन तेंदुलकर मौजूद होंगे।  
 
उच्चायोग की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार ब्रिटिश उच्चायोग ने ब्रिटिश एशियन ट्रस्ट और ताज महल होटल के साथ मिलकर रविवार 10 अप्रैल को एक परमार्थ कार्यक्रम और रात्रिभोज का आयोजन कर रहे हैं, जिसमें भारत के 200 से ज्यादा फिल्मी सितारे, खिलाड़ी और उद्योगपति शामिल होंगे।’’ 

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News