'न सिर्फ गुजरात में बल्कि पूरे देश में चल रही मोदी लहर', गांधीनगर से अमित शाह का चुनावी शंखनाद

punjabkesari.in Friday, Mar 15, 2024 - 04:35 PM (IST)

नेशनल डेस्क: गांधीनगर लोकसभा सीट से एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार घोषित किए गए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया और भाजपा कार्यकर्ताओं से मतदाताओं को यह बताने को कहा कि यह चुनाव उनकी पार्टी के बारे में नहीं बल्कि भारत के बारे में है। शाह ने शुक्रवार को गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल के साथ शहर के गुरुकुल रोड स्थित मंदिर में भगवान हनुमान की पूजा-अर्चना की और उसके बाद सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की।
PunjabKesari
'चुनाव बीजेपी के लिए नहीं बल्कि भारत के लिए है'
अमित शाह ने अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं से चुनाव प्रचार के दौरान प्रत्येक मतदाता से संपर्क करने और यह सुनिश्चित करने की अपील की कि वे “कमल का बटन (ईवीएम पर)” दबाएं। उन्होंने कहा, “लोगों को बताएं कि यह चुनाव भारतीय जनता पार्टी के लिए नहीं, बल्कि भारत के लिए है।” उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया कि कोई भी कार्यकर्ता “संपर्क” किए बिना न छूटे। जिस मंदिर क्षेत्र में शाह ने लोगों को संबोधित किया वह गांधीनगर लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आता है। शाह ने राजनीति में अपने शुरुआती दिनों को याद किया और लोगों को बताया कि जब उन्होंने लगभग 30 साल पूर्व अपना पहला विधानसभा चुनाव लड़ा था तब भी उन्होंने उसी हनुमान मंदिर में पूजा करने के बाद अपना चुनाव अभियान शुरू किया था।

पीएम मोदी और नड्डा का जताया आभार 
केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा, “भारत की लगभग 1500 पार्टियों में से, भाजपा एकमात्र ऐसा संगठन है जिसने पर्चे वितरित करने वाले और पार्टी कार्यक्रमों में पर्दे लगाने वाले मेरे जैसे एक छोटे से पार्टी कार्यकर्ता को एक केंद्रीय मंत्री और उसका अध्यक्ष बनाया। और, इस पार्टी ने एक गरीब परिवार के चाय बेचने वाले को इस देश का प्रधानमंत्री और विश्व नेता बनाया है।” शाह ने गांधीनगर लोकसभा सीट से उन्हें फिर से उम्मीदवार बनाए जाने के लिए भाजपा अध्यक्ष जे.पी. नड्डा और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को धन्यवाद दिया। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी और पार्टी के दिग्गज नेता लालकृष्ण आडवाणी ने अतीत में इस हाई-प्रोफाइल सीट का प्रतिनिधित्व किया था।
PunjabKesari
चीन 45 दिन बाद पीछे हटा
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने अपने 10 साल के कार्यकाल में आतंकवाद, नक्सलवाद और घुसपैठियों से सख्ती से निपटकर पूरे देश को न केवल समृद्ध बल्कि सुरक्षित भी बनाया है। शाह ने कहा, “जब चीन ने डोकलाम में भारतीय क्षेत्र में घुसपैठ की कोशिश की तो पूरी दुनिया उत्सुकता से देख रही थी कि आगे क्या होगा। पहले कभी ऐसी घटनाएं लोगों के ध्यान में नहीं आईं और हमारी तरफ से कार्रवाई नहीं की गई। इस बार हमारे प्रधानमंत्री ने चीन की आंखों में आंख डालकर कहा ‘नो एंट्री'। चीन 45 दिन बाद पीछे हटा।” उन्होंने कहा कि इस लोकसभा चुनाव का मुख्य मुद्दा भारत को महान बनाना है।
PunjabKesari
'अबकी बार 400 पार'
उन्होंने कार्यकर्ताओं से आगामी आम चुनाव में 400 से अधिक सीटों पर जीत सुनिश्चित करने का आग्रह किया। केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि न सिर्फ गुजरात में बल्कि “मोदी लहर” अब पूरे देश में है। उन्होंने कहा, “जहां कहीं भी वह (मोदी) जाते हैं, चाहे दक्षिण भारत हो या दिल्ली, लोग नारा लगाते हैं ‘अबकी बार 400 पार'।” शाह ने 2019 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार सी. जे. चावड़ा को पांच लाख से अधिक मतों के अंतर से हराकर गांधीनगर निर्वाचन क्षेत्र से जीत हासिल की थी। भाजपा ने राज्य की सभी 26 लोकसभा सीटों पर जीत हासिल की थी। आम आदमी पार्टी के साथ सीटों का बंटवारा करने वाली कांग्रेस ने अब तक इस सीट से अपने उम्मीदवार के नाम की घोषणा नहीं की है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News