अमित शाह का दावा, कांग्रेस पार्टी देश को तोड़ने के लिए उत्तर-दक्षिण के बीच विभाजन पैदा कर रही है

punjabkesari.in Thursday, Apr 11, 2024 - 01:13 AM (IST)

नेशनल डेस्क : केंद्रीय गृह मंत्री और पूर्व भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने बुधवार को विपक्षी (इंडिया) गठबंधन पर तीखा हमला करते हुए कांग्रेस पर देश को तोड़ने के लिए उत्तर-दक्षिण के बीच विभाजन पैदा करने का आरोप लगाया। गया जिले के गुरारू प्रखंड में एक रैली को संबोधित करते हुए शाह ने कहा, ‘‘जब उनके सांसद देश को दो भागों --दक्षिण और उत्तर में बांटने की बात कर रहे हैं तो कांग्रेस नेता राहुल गांधी चुप्पी क्यों साधे हुए हैं। कांग्रेस नेताओं की ऐसी मानसिकता देश को तोड़ने के लिए उत्तर-दक्षिण विभाजन पैदा कर रही है। देश की जनता इसे नहीं भूलेगी और उन्हें (कांग्रेस को) सजा देगी।'' शाह ने कहा, ‘‘वे (कांग्रेस और राजद) तुष्टिकरण की राजनीति में लिप्त हैं और यही कारण है कि वे जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने की मांग कर रहे हैं।'' उन्होंने कहा, ‘‘जम्मू.कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में राजग सरकार ने पांच अगस्त, 2019 को जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटा दिया जिसे कांग्रेस कभी नहीं चाहती थी।

शाह ने कहा, ‘‘कांग्रेस शासन के दौरान, जम्मू-कश्मीर में आतंकवादी हमले एक नियमित मामला था। पाकिस्तानी आतंकवादी जम्मू-कश्मीर और अन्य हिस्सों में आतंकी हमले करते थे... हर रोज आतंकवादी कभी अलिया, मालिया, और ज़मालिया भारत में घुस कर आतंकी हमले करते थे... लेकिन जब केंद्र में मोदी जी के नेतृत्व वाली राजग सरकार आई तो हमने सर्जिकल स्ट्राईक किए और पाकिस्तान में चल रहे आतंकी शिविरों को नष्ट कर दिया ।'' मोदी के नेतृत्व में राजग सरकार द्वारा किए गए विकास कार्यों की सराहना करते हुए शाह ने कहा, ‘‘जब मोदी जी तीसरी बार प्रधानमंत्री बनेंगे तो भारत दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन जाएगा।

मोदी जी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने का मतलब वामपंथी उग्रवाद और आतंकवाद का पूर्ण खात्मा है।'' उन्होंने यह भी दावा किया कि कांग्रेस और लालू प्रसाद कभी भी अयोध्या में राम मंदिर नहीं चाहते थे। उन्होंने कहा, ‘‘वे कभी नहीं चाहते थे कि अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण हो... वे बस अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण में बाधाएं पैदा करते रहे। लेकिन मोदी जी ने इसे संभव बना दिया.... अब, भगवान राम 17 अप्रैल (राम नवमी) को अपना जन्मदिन अयोध्या मंदिर में मनाएंगे। मोदी जी ने लोगों की भलाई के लिए कई असंभव कार्य किए हैं और वह ऐसा ही करते रहेंगे। मुझे यकीन है कि इस बार देश के लोगों ने अब लोकसभा चुनाव में ऐसी विभाजनकारी ताकतों को करारा जवाब देने का मन बना लिया है और राजग को 400 से अधिक सीट से विजयी बनाएंगे ।''

उन्होंने कहा, ‘‘यह राजग सरकार है जिसने पिछले पांच वर्षों में औरंगाबाद और इसके आसपास के क्षेत्रों और झारखंड के जिलों को भी नक्सल मुक्त बनाया है। पिछले पांच वर्षों में औरंगाबाद और गया जिलों में कई आईटीआई, केंद्रीय विद्यालय और जवाहर नवोदय विद्यालय, मोबाइल टावर और बैंकों की शाखाएं खोली गई हैं।'' शाह ने कहा, ‘‘बिहार के मतदाता निश्चित रूप से यह सुनिश्चित करेंगे कि मोदी जी के नेतृत्व में राजग बिहार की सभी 40 सीट पर जीत हासिल करे।'' उन्होंने कहा कि कांग्रेस और राजद नेताओं ने कभी भी बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जन नायक कर्पूरी ठाकुर जी को भारत रत्न देने के बारे में नहीं सोचा, लेकिन मोदी जी ने यह किया। गुरारू गया जिले का एक प्रखंड है लेकिन यह औरंगाबाद लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आता है। लोकसभा चुनाव के पहले चरण के तहत 19 अप्रैल को नवादा, गया, जमुई और औरंगाबाद लोकसभा क्षेत्रों में मतदान होगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Recommended News

Related News