मोदी के मंत्री ने की वकालत, उत्तर प्रदेश को पूर्वी और पश्चिमी राज्य बनाया जाए

punjabkesari.in Wednesday, Dec 19, 2018 - 10:04 PM (IST)

नई दिल्लीः रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री रामदास आठवले ने बुधवार को कहा कि उत्तर प्रदेश के क्षेत्रफल और जनसंख्या को देखते हुए पश्चिमी तथा पूर्वी उत्तर प्रदेश नाम से अलग राज्य बनाए जाने की आवश्यकता है।

अलग राज्य बनाने से आएगी तेजी
अठावले ने अपने बयान में कहा कि अलग अलग राज्य बन जाने से जहां दोनों क्षेत्रों के विकास में तेजी आएगी, वहीं स्थानीय जनता को भी अपनी समस्याओं के निस्तारण के लिए दूर नहीं जाना पड़ेगा। इस विषय पर उत्तर प्रदेश निर्माण संगठन के प्रतिनिधि मंडल ने मांग पत्र सौंपकर उत्तर प्रदेश राज्य का पुनर्गठन कर अलग पश्चिमी उत्तर प्रदेश राज्य का गठन किए जाने की मांग की। प्रतिनिधिमंडल ने कहा कि प्रदेश की राजधानी लखनऊ दूर होने के कारण स्थानीय जनता को असुविधाओं का सामना करना पड़ता है, वहीं उच्च न्यायालय के लिए भी इलाहाबाद आना जाना पड़ता है।

करते रहेंगे वकालत
अठावले ने यह भी कहा कि पूर्व में भी वह इस विषय को उठा चुके हैं और भविष्य में भी पश्चिमी और पूर्वी उत्तर प्रदेश को अलग राज्य बनाए जाने की मांग को समर्थन देते रहेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि अलग पूर्वांचल और पश्चिमांचल राज्य बन जाने से स्थानीय विकास में तेजी आएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News