पीएम मोदी ने देवगौड़ा के ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी’ के दौरे पर जतायी खुशी

punjabkesari.in Monday, Oct 14, 2019 - 09:54 PM (IST)

बेंगलुरुः गुजरात में सरदार वल्लभभाई पटेल की दुनिया की सबसे ऊंची मूर्ति बनाने की कोशिशों के लिए जद(एस) सुप्रीमो एच डी देवगौड़ा द्वारा की गई प्रशंसा पर आभार व्यक्त करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुशी जतायी कि पूर्व प्रधानमंत्री हाल ही में ‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी' देखने गए। पूर्व में भाजपा और मोदी की खुलकर आलोचना करने वाले देवगौड़ा ने हाल ही में मामल्लापुरम में समुद्र तट पर नंगे पांव प्लास्टिक का कचरा बीनने के लिए मोदी की तारीफ की थी और इसे ‘‘प्रेरणादायक'' बताया था।

पूर्व प्रधानमंत्री द्वारा हाल में संपन्न विधानसभा सत्र के दौरान मोदी और उनकी पार्टी की बार-बार तारीफ करने से ये कयास लगने लगे कि जद(एस) केंद्र में भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार पर नरम रुख अपनाने जा रही है। प्रधानमंत्री की आधिकारिक वेबसाइट पर एक पोस्ट में कहा गया है, ‘‘पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवगौड़ा ने गुजरात में सरदार वल्लभभाई पटेल की दुनिया की सबसे ऊंची मूर्ति बनाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसा की।''

देवगौड़ा ने याद किया कि अहमदाबाद हवाईअड्डे का नाम बदलकर सरदार वल्लभभाई पटेल अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा किया गया और पूर्व गृह मंत्री के लिए गुजरात के नादियाड़ में उनके गृहनगर में एक स्मारक बनाया गया। इसमें कहा गया है कि भारत के लौह पुरुष के लिए संसार की सबसे ऊंची मूर्ति का निर्माण किया गया है।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Yaspal

Recommended News

Related News