कश्मीर में हालात के लिए मोदी जिम्मेदार : गुलाम नबी आजाद

punjabkesari.in Wednesday, Apr 03, 2019 - 05:45 PM (IST)

जम्मू: लोकसभा चुनावों के चलते राजनीतिक दलों में आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला जारी है। इसी बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने आज कुपवाड़ा में रैली सम्बोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और जम्मू-कश्मीर पुलिस पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि क्या वजह है कि 2014 तक हालात ठीक हो गये थे। क्या वजह है कि 2014 से लेकर आज तक हालात फिर 1990-91 की तरह हुए। उसके लिए अगर कोई जिम्मेदार है, तो वो है एक आदमी, इस देश का पी.एम.। गुलाम नबी आजाद ने जम्मू-कश्मीर पुलिस पर भी निशाना साधा और कहा कि जम्मू-कश्मीर पुलिस भी कम दुश्मन नहीं है, उन्होंने भी कम ज्यादतियां नहीं की। मैं सैल्यूट करता हूं उन पुलिस वालों को जिन्होंने अपनी जानें दी, लेकिन उसमें भी कुछ नासूर ऐसे थे जो अपनी प्रमोशन और पैसे के लिए निहत्थे लोगों का कत्ल करते थे।

PunjabKesari


मंगलवार को राजौरी.पुंछ के जम्मू-पुंछ लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी रमन भल्ला के समर्थन में लसाना सुरनकोट व कोटरंका इलाके में चुनाव रैली को संबोधित कांग्रेस के दिग्गज नेता ने कहा था कि वर्तमान संसदीय चुनाव में कांग्रेस व भाजपा के बीच सीधा मुकाबला है। हालांकि, पीडीपी के साथ गठबंधन नहीं हैंए लेकिन ऊधमपुर व जम्मू सीट पर कांग्रेस प्रत्याशियों के सामने अपने प्रत्याशी नहीं उतारे। इसके लिए पीडीपी नेतृत्व का धन्यवाद करते हैं। मंगलवार को रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने पीएम नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला बोला थाए उन्होंने कहा कि पीएम देश के अन्य दलों के लोगों से भेदभाव कर रहे हैं। साथ ही कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी एक बड़े नेता थेए जो जनता के नेता थेए लेकिन नरेंद्र मोदी टेलीविजन के नेता हैं। उन्होंने कहा कि आज देश तानाशाही की स्थिति से गुजर रहा है।


गौरतलब है कि इन दिनों जम्मू-कश्मीर के नेता भी लगातार विवादित बयान दे रहे हैं। नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने कहा था कि अगर आर्टिकल 370 के साथ किसी भी तरह का छेड़छाड़ हुआ तो घाटी भारत से अलग हो जाएगा। इतना ही नहीं उन्होंने जम्मू-कश्मीर के लिए अलग प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति की भी बात कही थी। जिससे बाद देश में माहौल गरमा गया है। अब देखना यह है कि आजाद के इस बयान से किस तरह राजनीति गरमाती है।
 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Monika Jamwal

Recommended News

Related News