उपवास से पहले PM मोदी ने सांसदों-विधायकों को दिया 'गुरू मंत्र'

punjabkesari.in Wednesday, Apr 11, 2018 - 08:09 PM (IST)

नेशनल डेस्क: बजट सत्र में विपक्ष द्वारा संसद की कार्यवाही न चलने दने के विरोध में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी वीरवार को उपवार करने जा रहे हैं। अपने उपवास से एक दिन पहले उन्होंने भारतीय जनता पाटी के सांसदों, विधायकों से ग्राम स्वराज अभियान के संदर्भ में ऑडियो ब्रिज के माध्यम से संवाद किया। पीएम ने भाजपा प्रतिनिधियों से आह्वान किया कि लोकतंत्र का गला घोंटने वालों के खिलाफ कल उपवास करें। उन्होंने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि सत्ता भोग की वजह से लोकतंत्र की हत्या कर दी गई है और हम उनके अपराध दुनिया के सामने लाने के लिए वह उपवास करेंगे। 

‘न्यू इंडिया’ को सफल बनाने का दिया मंत्र
संवाद के दौरान पीएम ने कहा कि जिन्होंने राजनीतिक अहंकार एवं सत्ता की भूख से प्रेरित होकर देश को आगे नहीं बढऩे दिया और संसद को चलने नहीं दिया, हम उन मुट्ठी भर लोगों की मानसिकता को देश के लोगों के समक्ष उजागर करेंगे। मोदी ने इसके साथ ही ग्राम स्वराज अभियान के भूमिका और उद्देश्य को देशžव्यापी तौर पर सफल बनाने का आह्वान किया। उन्होंने सभी जन प्रतिनिधियों से कहा कि गांव जितना मजबूत होगा, न्यू इंडिया भी उतना ही मजबूत होगा और ऐसे में उन्हें गांव-गांव जाकर ‘न्यू इंडिया' को सफल बनाना सुनिश्चित करना चाहिए। 

पीएम ने समाज सुधारकों को किया याद
पीएम ने अपने संवाद के दौरान महात्मा गांधी, महान समाज सुधारक ज्योतिबा फूले, बाबा साहब भीम राव अंबेडकर को याद किया। उन्होंने पार्टी के जन प्रतिनिधियों को देश भर में 20 अप्रैल को उज्ज्वला दिवस, 24 अप्रैल को पंचायती राज दिवस, 28 अप्रैल को ग्राम शक्ति अभियान, 30 अप्रैल को आयुष्मान भारत दिवस, 2 मई को किसान कल्याण कार्यशाला के आयोजन, 5 मई को श्रमिक समाज के लिए कौशल विकास मेलों का आयोजन किये जाने के कार्यक्रम की जानकारी दी और उनसे इन कार्यक्रमों में सक्रियता से भाग लेने को कहा ।  

कृषि के कल्याण को लेकर भी की बातचीत
उज्ज्वला दिवस के अवसर पर देश के महत्वपूर्ण गांवों में एलपीजी पंचायतें बुलाई जायेंगी और नए गैस कनेक्शन दिए जायेंगे। 24 अप्रैल को देश भर में पंचायती राज दिवस पर प्रधानमंत्री स्वयं जबलपुर में महाकौशल क्षेत्र के आसपास रहेंगे। पीएम ने जन प्रतिनिधियों से कहा कि 22 अप्रैल को वे नरेन्द्र मोदी एप के माध्यम से ग्राम स्वराज अभियान के सन्दर्भ में देश भर के भाजपा जनप्रतिनिधियों और कार्यकर्ताओं से वीडियो संवाद भी करेंगे।  ऑडियो ब्रिज में प्रधानमंत्री के साथ भाजपा के जनप्रतिनिधियों ने आकांक्षी जिलों और किसान और कृषि के कल्याण के बारे में संवाद किया। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News