PUBG खेलने से हुई 16 साल के लड़के की मौत, गेम में मरने पर चीखने लगा और सच में निकल गई जान

punjabkesari.in Friday, May 31, 2019 - 06:13 PM (IST)

नीमच: मोबाईल फोन पर लगातार छह घंटे तक पब्जी गेम खेलने और इसमें हारने के बाद दिल का दौरा पडऩे से 16 वर्ष के एक किशोर की मौत हो गई। मरने वाले किशोर के पिता हारुन कुरैशी ने शुक्रवार को बताया कि उनका बेटा फुरकान 26 मई की रात को दो बजे तक पब्जी गेम खेल रहा था, फिर 27 मई को सुबह उठकर वह लगातार छह घंटे तक यह गेम खेलता रहा और बाद में ब्लास्ट कर ब्लास्ट कर चिल्लाने लगा और फिर उसकी मौत हो गई। 

PunjabKesari

उन्होंने बताया कि फुरकान बेहद सक्रिय बच्चा था । कुरैशी ने बताया कि वह अजमेर के निकट नसीराबाद में रहते हैं और परिवार के साथ नीमच में एक सगाई में शामिल होने आये थे, तभी यह घटना हुई। नीमच के हृदय रोग चिकित्सक डॉ अशोक जैन ने कहा कि दिल का दौरा पडऩे के बाद बालक को नर्सिंग होम लाया गया परन्तु यहां आने से पहले ही उसकी हृदय गति बंद हो चुकी थी। उन्होंने बताया कि फिर भी बालक को इलेक्ट्रिक शॉक दिया गया और दिल की पम्पिंग शुरु करने का इंजेक्शन भी दिया गया, लेकिन वह मर चुका था। 

PunjabKesari

कोतवाली पुलिस थाने के प्रभारी निरीक्षक ने कहा कि परिजनों की तरफ से इस मामले में पुलिस को कोई सूचना नहीं दी गयी है कि बालक की मौत किसी गेम की वजह से हुई है। इसलिये पुलिस इस मामले में किसी प्रकार की जांच नहीं कर रही है। हृदय रोग विशेषज्ञ डॉ विपुल गर्ग ने कहा कि गेम खेलते खेलते बच्चे अपने आपको उस से जोड़ लेते हैं और अत्याधिक आवेश में अक्सर दिल का दौरे के शिकार हो जाते हैं। डॉ गर्ग ने कहा कि बच्चों को ऐसे गेम से दूर रखना चाहिए। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Anil dev

Recommended News

Related News