नाबालिग है जामिया में गोली चलाने वाला आरोपी, स्कूल सर्टिफिकेट से हुआ खुलासा

punjabkesari.in Thursday, Jan 30, 2020 - 05:36 PM (IST)

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली के जामिया मिल्लिया इस्लामिया विश्वविद्यालय के छात्रों ने गुरुवार को महात्मा गांधी की पुण्यतिथि पर जामिया से राजघाट तक नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के खिलाफ मार्च निकाला। इस मार्च के दौरान उस वक्त हड़कंप मच गया जब प्रदर्शन कर रहे एक समूह पर एक व्यक्ति ने पिस्तौल से गोली चला दी और हथियार लहराते हुए आराम से निकल गया। पुलिस की भारी संख्या में तैनाती के बीच उसने 'ये लो आजादी' का नारा भी लगाया। हालांकि पुलिस ने गोली चलाने वाले युवक को गिरफ्तार कर लिया और उससे पूछताछ कर रही है। 

स्कूल सर्टिफिकेट और आधार कार्ड के मुताबिक आरोपी नाबालिग है। और घर पर यह कहकर निकला था कि वह स्कूल जा रहा है। स्कूल सर्टिफिकेट के अनुसार आरोपी की उम्र अभी 18 साल पूरी नहीं हुई है। पुलिस ने बताया कि आरोपी युवक ग्रेटर नोएडा के जेवर का रहने वाला है।

आरोपी शख्स जो अपने फेसबुक प्रोफाइल पर खुद को रामभक्त गोपाल लिखता है। वह सोशल मीडिया पर भी काफी सक्रिय है। उसके फेसबुक पोस्ट और पुलिस की पूछताछ के दौरान वह कासगंज में हुए तिरंगा यात्रा के दौरान मारे गए छात्र चंदन का बदला लेना चाहता था। आरोपी के पोस्ट से इस बात की जानकारी भी मिली है कि वह शाहीन बाग में हो रहे प्रदर्शन से भी काफी आक्रोशित था। जेवर से शाहीन बाग प्रदर्शन को खत्म करने की बात उसने अपनी सोशल मीडिया पोस्ट में लिखी है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

shukdev

Recommended News

Related News