पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों पर बढ़े हमले, अब कराची में नाबालिग हिंदू लड़के का अपहरण

punjabkesari.in Wednesday, Jun 29, 2022 - 11:01 AM (IST)

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के दक्षिणी सिंध प्रांत में अल्पसंख्यक हिंदू समुदाय के एक लड़के को बाइक सवार दो अज्ञात लोगों ने उसके आवास के बाहर से अगवा कर लिया। पुलिस और परिवार के सदस्यों ने मंगलवार को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि घटना सोमवार सुबह की है जब आदेश कुमार अपने घर के सामने अपने पड़ोस के दो दोस्तों के साथ खेल रहा था और मोटरसाइकिल सवार दो लोगों ने गली में आकर उसका अपहरण कर लिया। रानीपुर के थाना प्रभारी अमीर अली चांग ने टेलीफोन पर कहा कि वह अपहरण के सिलसिले में पहले ही दो लोगों को गिरफ्तार कर चुके हैं और उन्हें विश्वास है कि लड़का जल्द ही मिल जाएगा।

 

चांग ने कहा, ‘‘हम जल्द ही इस अपहरण के पीछे असली अपराधियों को गिरफ्तार करेंगे। लड़के का परिवार अमीर पृष्ठभूमि से नहीं है, इसलिए हमें लगता है कि यह एक अचानक किया गया अपहरण है।'' यह पूछे जाने पर कि क्या पुलिस ने उचित प्राथमिकी दर्ज की है, चांग ने कहा कि शिकायत दर्ज कर ली गई है। आमतौर पर ऐसे मामलों में प्राथमिकी एक या दो दिन बाद दर्ज की जाती है। हिंदू समुदाय के सदस्यों और सामाजिक कार्यकर्ताओं ने मंगलवार को थाने के बाहर विरोध प्रदर्शन किया और धरना दिया तथा बच्चे को तुरंत ढूंढ़ने की मांग की।

 

कुमार के पिता हीरोमल एक किराने की दुकान के मालिक हैं। उन्होंने कहा कि उनका परिवार विभाजन से पहले से शहर में रह रहा है और वह निम्न मध्यम वर्ग से ताल्लुक रखते हैं तथा अपने बेटे को वापस पाने के लिए फिरौती नहीं दे सकते। उन्होंने कहा, ‘‘हमें अभी तक अपहर्ताओं का कोई फोन नहीं आया है, लेकिन इस तरह की घटनाएं अकसर फिरौती लेने के इरादे से होती हैं।''  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Tanuja

Related News

Recommended News