घोड़ी पर चढ़ने वाला था दूल्हा, तभी चोर गले से झपट ले गया 1.6 लाख रुपए की नोटो का हार

punjabkesari.in Friday, Jan 27, 2023 - 04:08 PM (IST)

नेशनल डेस्क: राष्ट्रीय राजधानी में 14 वर्षीय एक किशोर को एक दूल्हे से 1,64,500 रुपए मूल्य के नोटों की माला झपटने के आरोप में हिरासत में लिया गया है। एक पुलिस अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि घटना पश्चिमी दिल्ली के मायापुरी इलाके में हुई थी। अधिकारी के मुताबिक, यह मामला बुधवार को प्रकाश में आया था, जब दूल्हे के भाई ने शिकायत दर्ज कराई। शिकायतकर्ता ने बताया कि जब दूल्हा शादी के लिए घोड़ी पर चढ़ने वाला था, तभी एक लड़के ने उसके गले से नोटों की माला झपट ली।

 

अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने भारतीय दंड संहिता (IPC) की धारा 356 (हमला या आपराधिक बल के जरिये किसी व्यक्ति द्वारा रखी गई संपत्ति को चुराने का प्रयास) और 379 (चोरी) के तहत मामला दर्ज कर घटना की जांच शुरू की थी। पुलिस उपायुक्त (पश्चिम) घनशाम बंसल ने कहा कि जांच के दौरान आसपास के इलाकों के सीसीटीवी फुटेज खंगाले गए।

 

उन्होंने बताया कि तकनीकी और मानवीय निगरानी के माध्यम से आरोपी किशोर का पता लगाया गया और उसे हरिनगर से हिरासत में ले लिया गया। बंसल के अनुसार, किशोर के घर से माला में लगे 329 नोटों में से पांच सौ रुपए के 79 नोट बरामद कर लिए गए हैं। उन्होंने कहा कि मामले में आगे की जांच जारी है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Seema Sharma

Recommended News

Related News