त्योहारी सीजन में Mercedes-Benz India ने बिक्री में रिकॉर्ड वृद्धि की, दोहरे अंक की उम्मीद
punjabkesari.in Wednesday, Nov 13, 2024 - 01:35 PM (IST)
नेशनल डेस्क। मर्सिडीज-बेंज इंडिया इस साल दो अंकों की मजबूत वृद्धि के साथ लक्जरी ऑटोमोटिव बाजार में अपनी अग्रणी स्थिति को और मजबूत करने के लिए तैयार है। कंपनी के प्रबंध निदेशक ने कहा कि ऑटोमोटिव उद्योग के सामने आने वाली चुनौतियों के बावजूद मर्सिडीज-बेंज इंडिया सकारात्मक वृद्धि हासिल कर रही है और वर्ष के अंत तक कंपनी दो अंकों की वृद्धि के साथ समापन करने की राह पर है।
13% की वृद्धि और शानदार तिमाही प्रदर्शन
मर्सिडीज-बेंज इंडिया के प्रबंध निदेशक (MD) अय्यर ने बताया कि कंपनी ने जनवरी से सितंबर तक 13% की वृद्धि दर्ज की है। जुलाई से सितंबर की तिमाही में तो कंपनी ने 21% की वृद्धि हासिल की, जो कि उद्योग के अन्य हिस्सों से काफी बेहतर था। उनके अनुसार, त्योहारी सीजन में मर्सिडीज-बेंज इंडिया ने अपने इतिहास की सबसे बेहतरीन बिक्री की, जो कंपनी के लिए एक बड़ी सफलता है।
भारतीय बाजार में टेस्ला की संभावित एंट्री पर अय्यर का दृष्टिकोण
हाल ही में टेस्ला की भारत में संभावित प्रवेश के बारे में चर्चा शुरू हुई है। इस पर अय्यर का कहना था कि यदि टेस्ला भारत आती है, तो यह भारतीय ईवी (इलेक्ट्रिक व्हीकल) बाजार के लिए एक सकारात्मक कदम होगा। उन्होंने कहा, "अगर टेस्ला भारत आती है तो यह बहुत अच्छा होगा।" उनका मानना है कि भारत में ईवी अपनाने की प्रक्रिया में सभी कंपनियों का योगदान होना चाहिए, क्योंकि इससे पूरे बाजार को फायदा होगा और इलेक्ट्रिक मोबिलिटी के क्षेत्र में प्रतिस्पर्धा बढ़ेगी।
ईवी बाजार में टेस्ला की भूमिका
इस मौके पर अय्यर ने यह भी कहा कि कई पारंपरिक वाहन निर्माता अब नई इलेक्ट्रिक कारों के साथ ईवी दौड़ में शामिल हो रहे हैं, लेकिन टेस्ला की उपस्थिति भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों की ओर बदलाव को और तेज कर सकती है। उनका मानना है कि यह बदलाव उपभोक्ताओं की रुचि को बढ़ाएगा और भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक कारों की मांग को बढ़ावा मिलेगा।
मर्सिडीज-बेंज की सफलता
मर्सिडीज-बेंज इंडिया के लिए यह वृद्धि और सफलता का समय है, खासकर त्योहारी सीजन के दौरान। वहीं अय्यर ने कहा कि कंपनी ने अपनी मजबूत बिक्री के साथ कठिन बाजार परिस्थितियों के बावजूद विकसित और सकारात्मक प्रदर्शन किया है।