मोदी में वाजपेयी की छवि देख रही हूं : महबूबा

punjabkesari.in Saturday, Aug 19, 2017 - 05:41 PM (IST)

कारगिल: सीएम महबूबा ने प्रधानमंत्री की तारीफ करते हुए कहा कि वह अब मोदी जी में वाजपेयी की छवि देख रही हैं। उन्होंने कहा कि जिस तरह से कश्मीर को लेकर पीएम ने बात की और कश्मीर के बारे में सोचा है और कश्मीर के लोगों को गले लगाया है, उनमें वाजपेयी की छवि दिख रही है। उन्हें उम्मीद है कि मोदी जी कश्मीर को लेकर कोई ठोस नीति बना रहे हैं और जल्द ही अपने वादे को पूरा करेंगे।


राज्य में गठबंधन की स्थिति पर बात करते हुए महबूबा ने कहा कि गठबंधन कश्मीर में शांति बहाली के लिए प्रयास कर रहा है। महबूबा ने कारगिल का दौरा कर लोगों को संबोधित करते हुए यह बात कही। उन्होंने कहा कि कारगिल युद्ध समाप्त हुआ तो जिस तरह से वाजपेयी जी ने शांति प्रक्रिया शुरू की वो सराहनीय रही परन्तु जम्मू कश्मीर की सीमाओं पर फिर भी अशांति है और उन्हें उम्मीद है कि पीएम मोदी वाजपेयी जी के कदमों पर चलते हुए दोनों देशों के बीच और कश्मीर में शांति बहाल करेंगे। सीमए ने कहा कि कारगिल एक शांतिप्रिय क्षेत्र है। उन्होंने वादा किया कि कारगिल में पर्यटन को बढ़ावा देने के साथ ही क्रास बार्डर रूट भी खोले जाएंगे। उन्होंने कहा कि एलओसी रूट जम्मू कश्मीर में व्यापार का नया मार्ग हैं और यह सरकार के ऐजेंडे का भी हिस्सा हैं। कारगिल सकारदु और तुरतुक-खापलु मार्ग को खोलने का उन्होंने वादा किया।


महबूबा ने कहा कि उनके पिता और पूर्व सीएम मुफ्ती के दिल में कारगिल के लिए हमेशा एक साफ्ट कार्नर रहा। जब वो यहां आई तो स्कूली बच्चे बहुत खुशी और प्यार से मिले पर अफसोस है कि कश्मीर के बच्चों में इस खुशी की कमी है। इसका कारण उन्होंने कश्मीर की अशांति बताया और कहा कि जल्द ही हालात सुधरेंगे।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News