महबूबा की मानवा संसाधन मंत्रालय से अपील: स्कूली शिक्षा सुधारी जाए

punjabkesari.in Wednesday, Sep 20, 2017 - 07:59 PM (IST)

श्रीनगर : मानव संसाधन विकास मंत्रालय के सचिव अनिल स्वरूप ने आज यहां मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती से मुलाकात की। स्वरूप, जो राज्य के दौरे पर हैं, ने राज्य में शिक्षा क्षेत्र को मजबूत बनाने के बारे में अपने मंत्रालय की पहल के बारे में मुख्यमंत्री को जानकारी दी। मुख्यमंत्री ने केंद्रीय सचिव पर राज्य में शिक्षा प्रणाली को और अधिक मजबूत करने के लिए एक प्रणालीगत दृष्टिकोण अपनाने के लिए जोर दिया। उन्होंने राज्य में स्कूली शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार के लिए केंद्र से अधिक तकनीकी, निगरानी, वितरण और अन्वेषण की मांग की। उन्होंने कहा कि यह एकीकृत दृष्टिकोण भविश्य के जिम्मेदार नागरिक बनने के लिए एक बेहतर तरीके से एक छात्र अपने व्यक्तित्व या कैरियर कौशल को सुधारने में भी मदद करेगा।


महबूबा मुफ्ती ने राज्य के छात्रों के लिए और अधिक छात्र अउान प्रदान की मांग भी की ताकि वे देश के बाकी हिस्सों में बदलते शैक्षिक परिदृश्य के साथ परिचित हो सके।
बैठक के दौरान एसएसए, मिड डे मील स्कीम, स्कूल ढांचा को सुदृढ़ बनाने और राज्य में शिक्षा क्षेत्र से संबंधित अन्य मुद्दों के लिए वित्तपोषण पर भी चर्चा की गई।
शिक्षा मंत्री सैयद अल्ताफ बुखारी, मुख्य सचिव बी बी व्यास, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव रोहित कंसल और सचिव स्कूल शिक्षा फारूक अहमद शाह भी इस अवसर पर उपस्थित थे।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News