पाक में एक और हिन्दू लड़की को जबरन मुस्लिम बना करवाई शादी, वीडियो वायरल

punjabkesari.in Wednesday, Dec 25, 2019 - 11:34 AM (IST)

पेशावरः पाकिस्तान में हिन्दू और सिख लड़कियों को अपहरण के बाद धर्म परिवर्तन करा जबरन शादी की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही है। कराची के डिफेंस हाउसिंग अथॉरिटी (DHA) इलाके से 13 दिसंबर को लापता हुई महक केसवानी (22) को लेकर भी ऐसी ही आशंका जताई जा रही है। सोशल मीडिया पर महक का एक वीडियो आने के बाद ये आशंका दावे में बदल गई है। इस मामले में 3 वीडियो वायरल हो रहे हैं ।

PunjabKesari
एक वीडियो में महक को कहते सुना जा सकता है कि उसने इस्लाम धर्म अपना कर एक मुस्लिम लड़के से शादी कर ली है। महक ने अपना नया नाम महक फातिमा बताया है। दूसरे वीडियो में अपने कथित पति अशर के साथ बैठी दिख रही महक ये कहते सुनी जा सकती हैं, 'मैं, महक फातिमा, ने अपनी मर्जी से इस्लाम कबूल किया है और अपने क्लासमेट मोहम्मद अशर के साथ शादी कर ली है। मैं स्कूल के वक्त से ही इस्लाम से प्रभावित थी।वक्त के साथ मेरी इस्लाम में दिलचस्पी बढ़ती गई और मैंने इस्लाम सीखना शुरू कर दिया।ये मेरे घरवालों को पसंद नहीं था।उन्होंने मुझे यूनिवर्सिटी जाने से मना कर दिया।

PunjabKesari

महक वीडियो में ये भी कह रही है कि उससे माता-पिता उसे भारत ले गए और वहीं उसकी शादी करना चाहते थे। महक के मुताबिक उसके घरवाले नहीं चाहते थे कि वो पाकिस्तान में रहे और मुस्लिमों से संवाद करे। महक के मुताबिक उसने माता-पिता को मना कर दिया कि वो भारत में नहीं रहना चाहती तो वो उसे पाकिस्तान वापस ले आए। वीडियो में महक को कहते सुना जा सकता है, 'पाकिस्तान वापस आने पर हिन्दू समुदाय ने मुझ पर झूठे आरोप लगाना शुरू कर दिया। साथ ही मेरे संबंधों के बारे में झूठी कहानियां फैलानी शुरू कर दी। इसके बाद मेरे परिवार ने मेरे घर से बाहर निकलने पर रोक लगा दी। मेरे घरवालों ने मुझे लंदन भेजने की कोशिश की, लेकिन मेरा वीज़ा रद्द हो गया। लगातार आरोपों से मैं तंग आ गई और मैंने घर छोड़ दिया। मैंने दरगाह बरचुंडी शरीफ पर इस्लाम कबूल किया। वीडियो बयान को उर्दू और सिंधी में रिकॉर्ड किया गया है।

 

इस मामले में सबसे अहम है कि महक के घर से भागने के बाद अशर और वो सीधे सिंध प्रांत के घोटकी ज़िले के धैरकी के पास बरचुंडी शरीफ़ दरगाह पहुंचे। इस दरगाह का संचालन मियां मिट्ठू के पास है। मियां मिट्ठू को पाकिस्तान में हिन्दू समुदाय से कई लोगों के धर्म परिवर्तन के पीछे बताया जाता । मियां मिट्ठू के भतीजे मियां जावेद ने ही महक को पहले इस्लाम कबूल कराया और फिर अशर के साथ निकाह कराया। इसके अलावा एक और यानि तीसरा वीडियो भी वायरल हो रहा है जिसमें महक के परिवार वाले कराची प्रैस क्लब के सामने प्रदर्शन करते दिखाई दे रहे हैं।

PunjabKesari

इस वीडियो में महक के चाचा ने आरोप लगाया कि 5 दिन से महक का कोई अता-पता नहीं । इसके बाद अचानक 18 सैकेंड का क्लिप सामने आता है जिसमें महक मर्जी से इस्लाम कबूलने की बात कह रही है। उन्होंने कहा कि सिर्फ 2 दिन के लिए उनकी भतीजी को परिवार को सौंप दिया जाए इसके बाद जो वो कहेगी उस की मर्जी के मुताबिक फैसला लिया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Tanuja

Recommended News

Related News