जेपी नड्डा की नई टीम में महिला पदाधिकारियों की संख्या बढ़ी, पर मीनाक्षी लेखी लिस्ट से बाहर

2020-09-27T08:36:57.817

नेशनल डेस्क: देशभर में लोगों तक अपनी बात पहुंचाने पर बल देते हुए भाजपा ने शनिवार को पार्टी प्रमुख जे पी नड्डा की नई टीम में प्रवक्ता की संख्या दोगुनी कर दी है और उसमें समाज के सभी वर्गों, धर्मों और क्षेत्रों के नेताओं को जगह देने की कोशिश की गई है। राष्ट्रीय पदाधिकारियों की टीम में भी महिलाओं की संख्या 8 से बढ़ाकर 13 कर दी गई है जिनमें से पांच उपाध्यक्ष और तीन राष्ट्रीय सचिव नियुक्त की गई है। पार्टी ने प्रवक्ताओं की सूची का विस्तार करते हुए 23 नेताओं को जिम्मेदारी सौंपी है। इस बार तीन महिलाएं पार्टी की प्रवक्ता बनाई गई हैं। पिछली बार एक महिला को प्रवक्ता बनाया गया था।

PunjabKesari

अनिल बलूनी को पार्टी का मुख्य प्रवक्ता नियुक्त किया गया है। साथ ही वह पार्टी के मीडिया विभाग के प्रमुख के पद पर बने रहेंगे। विभिन्न पृष्ठभूमियों और धर्मों का प्रतिनिधित्व करने वाले नगालैंड से लेकर पंजाब तक के पूर्व कैबिनेट मंत्रियों एवं नेताओं को प्रवक्ताओं की सूची में शामिल किया गया है। प्रवक्ताओं की सूची से मीनाक्षी लेखी को बाहर कर दिया गया है।

PunjabKesari

नए प्रवक्ताओं में पूर्व केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर, सांसदों में अपराजिता सारंगी, हिना गावित, राजू बिष्ट और राजीव चंद्रशेखर शामिल हैं। पहले से प्रवक्ता पद की जिम्मेदारी निभा रहे सैयद शाहनवाज हुसैन, सुधांशु त्रिवेदी, संबित पात्रा, राजीव प्रताप रूडी, नलिन कोहली, टॉम वडक्कन और गोपाल कृष्ण अग्रवाल को बरकरार रखा गया है।

PunjabKesari

PunjabKesari

PunjabKesari


Seema Sharma

Related News