विदेश मंत्रालय 21-27 फरवरी के दौरान आजादी का अमृत महोत्सव विशिष्ठ सप्ताह मनाएगा

punjabkesari.in Thursday, Feb 17, 2022 - 09:51 PM (IST)

नई दिल्लीः विदेश मंत्रालय 21-27 फरवरी के दौरान आजादी का अमृत महोत्सव विशिष्ठ सप्ताह मनाएगा और इस दौरान देश के विभिन्न हिस्सों में अनेक कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा कि आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम की शुरूआत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले वर्ष मार्च में की थी जो देश की आजादी की 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर 75 सप्ताह तक मनाए जाने वाले कार्यक्रमों से संबंधित है। 

उन्होंने बताया कि अब तक आजादी के अमृत महोत्सव के दौरान हमारे दूतावासों एवं उच्चायोगों ने 5 हजार से अधिक कार्यक्रम आयोजित किए हैं। विदेश मंत्रालय 21-27 फरवरी के दौरान आजादी का अमृत महोत्सव विशिष्ठ सप्ताह मनायेगा और इस दौरान देश के विभिन्न हिस्सों में अनेक कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे । उन्होंने बताया कि इस दौरान भारतीय संस्कृतिक संबंध परिषद (आईसीसीआर) भी कार्यक्रम आयोजित करेगा। कुछ दूतावास भी इन कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। 

वहीं, आईसीसीआर के बयान के अनुसार, परिषद इस दौरान 23-25 फरवरी के दौरान क्राफ्ट मेला का आयोजन करेगा। इस कार्यक्रम का उद्घाटन विदेश राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी और आईसीसीआर के अध्यक्ष एवं राज्यसभा सांसद विनय सहस्त्रबुद्धे करेंगे। परिषद के बयान के अनुसार, क्राफ्ट मेले में इस बात को रेखांकित किया जायेगा कि किस प्रकार से भारतीय शिल्पकला सांस्कृतिक धरोहर एवं स्थानीय आजीविका को बनाये रखते हुए धरती की परिस्थितिकी के साथ संतुलन स्थापित करती है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News