शपथग्रहण समारोह : मध्य दिल्ली की कई सड़कें रहेंगी बंद

punjabkesari.in Saturday, Jun 08, 2024 - 11:35 PM (IST)

नेशनल डेस्क : दिल्ली पुलिस ने परामर्श जारी करके कहा है कि रविवार को प्रधानमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह के मद्देनजर राष्ट्रपति भवन के आसपास की सड़कों पर यातायात प्रतिबंध रहेगा और कई जगह मार्ग परिवर्तित किया जाएगा। परामर्श में कहा गया है कि समारोह शाम छह बजे से राष्ट्रपति भवन में आयोजित होगा।

इस कार्यक्रम में भाग लेने वाले गणमान्य व्यक्तियों और विशेष आमंत्रितों में भारत के पड़ोसी देशों के अलावा हिंद महासागर क्षेत्र के नेता शामिल हैं। परामर्श में कहा गया कि राष्ट्रपति भवन के आसपास सुचारू यातायात प्रबंधन सुनिश्चित करने के लिए संसद मार्ग (परिवहन भवन और रफी अहमद किदवई मार्ग पर टी-पॉइंट के बीच), नॉर्थ एवेन्यू रोड, साउथ एवेन्यू रोड, कुशक रोड, राजाजी मार्ग, कृष्ण मेनन मार्ग, तालकटोरा रोड और पंडित पंत मार्ग अपराह्न दो बजे से रात 11 बजे तक बंद रहेंगे और केवल पैदल चलने वालों को ही आवाजाही की अनुमति होगी।

इसमें कहा गया है कि इम्तियाज खान मार्ग, रकाब गंज रोड, रफी अहमद किदवई मार्ग, पंडित पंत मार्ग और तालकटोरा रोड पर किसी भी वाहन को रुकने या खड़ा करने की अनुमति नहीं होगी। परामर्श में कहा गया है कि राष्ट्रपति भवन के आसपास की सड़कों पर डीटीसी बसों को चलने की अनुमति नहीं दी जाएगी। परामर्श के मुताबिक, यातायात को पटेल चौक, पटेल चौक गोल चक्कर, रेल भवन, कृषि भवन गोल चक्कर, गुरुद्वारा रकाब गंज गोल चक्कर और गोल डाकखाना से अन्य मार्ग की ओर मोड़ दिया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Parveen Kumar

Related News