हिंसक झड़प में शहीद हुए जवान को मनोज तिवारी का नमन, उठाएंगे बच्चों की पूरी जिम्मेदारी

punjabkesari.in Saturday, Jun 20, 2020 - 04:59 PM (IST)

नेशनल डेस्क:  भाजपा सांसद मनोज तिवारी ने शनिवार को कहा कि उन्होंने लद्दाख में चीनी सेना के साथ झड़प में शहीद जवान सुनील कुमार के बच्चों की पढ़ाई का खर्च वहन करने की पेशकश की है। दिल्ली भाजपा के पूर्व अध्यक्ष तिवारी ने कुमार के परिवार को तात्कालिक मदद के रूप में एक लाख रुपये की सहायता दी है। 

 

तिवारी ने कहा कि देश के लिए अपने प्राण न्योछावर करने वाले जवान के प्रति यह छोटी सी श्रद्धांजलि है। मैं यह सुनिश्चित करूंगा कि तीनों बच्चों को बेहतरीन शिक्षा मिले और उम्मीद जताई कि इस कदम से चीन के साथ झड़प में शहीद जवानों के परिवारों की देखभाल के लिए अन्य लोग भी प्रेरित होंगे। उत्तर पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से सांसद तिवारी कुमार के परिवार से मिलने के लिए 22 जून को बिहार जाएंगे। 


तिवारी ने कहा कि उन्होंने यह जिम्मेदारी अपने कंधों पर तब लेने का फैसला किया जब पता चला कि कुमार अपने बच्चों को बेहतरीन शिक्षा दिलाना चाहते थे। उल्लेखनीय है कि कुमार भारतीय सेना के उन 20 जवानों में शामिल थे जिन्होंने इस हफ्ते की शुरुआत में लद्दाख की गलवान घाटी में चीनी सैनिकों के झड़प में शहादत दी थी। बृहस्पतिवार को पटना में कुमार का अंतिम संस्कार किया गया था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

vasudha

Recommended News

Related News