Covid Alert  : आज राज्यों के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ बैठक करेंगे मांडविया

punjabkesari.in Friday, Dec 23, 2022 - 01:37 AM (IST)

नई दिल्लीः केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया दुनिया के कुछ हिस्सों में कोविड-19 के बढ़ते मामलों को लेकर शुक्रवार को राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के स्वास्थ्य मंत्रियों के साथ बैठक करेंगे। मांडविया ने भारत की तैयारियों पर बृहस्पतिवार को राज्यसभा में स्वत: संज्ञान लेते हुए बयान दिया। 

मांडविया ने कहा, "हम लगातार स्थिति पर नजर रख रहे हैं। चीन और भारत के बीच कोई सीधी उड़ान नहीं है, लेकिन लोग दूसरे रास्तों से आते हैं।" उन्होंने कहा कि ध्यान यह सुनिश्चित करने पर है कि वायरस का कोई अज्ञात स्वरूप भारत में प्रवेश न करे और साथ ही यात्रा करने में कोई बाधा न हो।  

इससे पहले इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) ने बृहस्पतिवार को नागरिकों को कुछ देशों में कोविड मामलों में वृद्धि के बीच विवाह, राजनीतिक या सामाजिक बैठकों जैसे सार्वजनिक कार्यक्रमों के साथ-साथ अंतरराष्ट्रीय यात्रा से बचने की सलाह दी। आईएमए ने एक परामर्श में लोगों से ‘‘आसन्न कोविड के प्रकोप'' से बचने के लिए एहतियाती खुराक सहित कोविड-19 रोधी टीका लेने और सार्वजनिक स्थानों पर मास्क का उपयोग करने और सामाजिक-दूरी के मानदंडों को बनाए रखने जैसे कोविड-उपयुक्त व्यवहार का पालन करने की अपील की। आईएमए ने कहा कि उपलब्ध रिपोर्ट के अनुसार, अमेरिका, जापान, दक्षिण कोरिया, फ्रांस और ब्राजील जैसे देशों से पिछले 24 घंटे में लगभग 5.37 लाख नए मामले सामने आए हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Pardeep

Recommended News

Related News