आदमी के पेट में हो रहा था दर्द, जब डॉक्टरों ने किया एक्स- रे तो निकली चार्जिंग केबल

punjabkesari.in Saturday, Jun 06, 2020 - 03:38 AM (IST)

गुवाहाटीः असम के एक अस्पताल में मरीज का ऑपरेशन करते समय वहां मौजूद सभी डॉक्टर हैरत में पड़ गए। दरअसल, मरीज कुछ हफ्ते पहले डॉक्टरों के पास पेट दर्द की शिकायत लेकर पहुंचा था। उसने डॉक्टर को बताया कि वो गलती से वो अपने हेडफोन की तार निगल गया है। जिसे निकालने के लिए डॉक्टरों ने मरीज का ऑपरेशन करने का फैसला किया। 
PunjabKesari
मरीज की सर्जरी करते समय डॉक्टरों ने कुछ ऐसा पाया जिसे देखकर वो काफी हैरत में पड़ गए। दरअसल, असम के रहने वाले इस 30 साल के युवक ने डॉक्टरों को बताया था कि उसके पेट में दर्द करीब 2 इंच लंबी हेडफोन की तार को निकलने के बाद शुरू हुआ है। इसके बाद डॉक्टरों ने उसके मल की जांच करके एक एंडोस्कोपी भी की लेकिन उन्हें पीड़ित के पेट में केबल नहीं मिला। इसके बाद डॉक्टरों ने व्यक्ति की सर्जरी करने का फैसला किया, लेकिन जब डॉक्टर उसकी सर्जरी करने लगे तो उन्होंने देखा कि युवक ने उनसे झूठ बोला था। 
PunjabKesari
सर्जरी करने वाले गुवाहाटी के एक प्रसिद्ध सर्जन डॉक्टर वालियुल इस्लाम ने कहा कि 'जब हमने उस व्यक्ति का ऑपरेशन किया, तो पाया कि युवक के गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल ट्रैक्ट में कुछ भी नहीं था'।हैरानी की बात तो तब सामने आई जब ऑपरेशन टेबल पर ही डॉक्टरों ने युवक का एक्स-रे करवाया। इस एक्स-रे में मालूम चला कि वास्तव में मोबाइल की केबल युवक के पेट में नहीं बल्कि उसके मूत्राशय के अंदर पड़ी हुई है।

डॉक्टर वालियुल इस्लाम ने कहा, 'मैं करीब 25 साल से सर्जरी कर रहा हूं लेकिन उनके सामने ऑपरेशन टेबल पर इस तरह का यह पहला मामला है।डॉक्टर वालियुल इस्लाम ने बताया कि दरअसल इस युवक ने मुंह के माध्यम से नहीं बल्कि अपने लिंग के जरिए मोबाइल चार्जर केबल शरीर के भीतर डाली थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Pardeep

Recommended News

Related News