Trump Rally Shooting: 'छत पर शख्स भालू की तरह रेंग रहा था, उसके पास राइफल थी', चश्मदीद ने बताया आंखों देखा हाल

punjabkesari.in Sunday, Jul 14, 2024 - 12:01 PM (IST)

नेशनल डेस्क: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर पेनसिल्वेनिया में एक चुनावी रैली में जानलेवा हमला किया गया। हमले में ट्रंप के दाहिने कान के ऊपरी हिस्से में गोली लगी। इस घटना के बाद ट्रंप की सुरक्षा में अमेरिका की सीक्रेट सर्विस और पुलिस की बड़ी चूक सामने आई है। जिस जगह ट्रंप की रैली हो रही थी उसके पास मौजूद एक चश्मदीद शख्स ने कहा कि उसने बार-बार पुलिस को सचेत करने को कोशिश की कि कार्यक्रम स्थल के ठीक बाहर एक बिल्डिंग की छत पर एक राइफलधारी व्यक्ति मौजूद है। लेकिन अमेरिका की सीक्रेट सर्विस हमारी चेतावनी को नजरअंदाज कर दिया।

हमने सीक्रेट एजेंटों को सचेत करने की कोशिश की
ग्रेग नाम के इस चश्मदीद ने बताया कि भाषण के लगभग पांच मिनट के बाद हमने देखा कि एक शख्स हमारे बगल में 50 फुट की दूरी पर एक इमारत की छत पर भालू की तरह रेंग रहा था। उसके पास एक राइफल थी, हमने तुंरत पुलिस और सीक्रेट एजेंटों को सचेत करने की कोशिश की, जो जमीन पर और एक खलिहान की छत पर तैनात थे। 
PunjabKesari
हम छत पर रेंगते हुए आदमी की ओर इशारा कर रहे थे
ग्रेग ने कहा हम छत पर रेंगते हुए आदमी की ओर इशारा कर रहे थे। पुलिसवाले इधर-उधर चल रहे थे। हमने कहा, अरे यार छत पर एक आदमी राइफल के साथ है। हमने सीक्रेट एजेंटों को आगाह करने की बहुत कोशिश की लेकिन हमें इसमे सफलता नहीं मिली। ग्रेग ने कहा मैं सोच रहा था कि ट्रंप अभी भी क्यों बोल रहे हैं। उन्हें मंच से क्यों नहीं हटाया गया। मैं वहां खड़ा होकर दो मिनट तक बंदूकधारी की तरफ इशारा कर रहा था। 
PunjabKesari
फिर अचानक पांच गोलियां चलीं
सीक्रेट स्नाइपर खलिहान के ऊपर से हमें देख रहे थे। मैं छत की ओर इशारा कर रहा हूं फिर अचानक पांच गोलियां चलीं। ग्रेग के मुताबिक शूटर छत से कम से कम तीन चार मिनट तक गोलीबारी करने से पहले मौजूद था। उन्होंने बताया यह संभव है खलिहान के ऊपर और जमीन पर मौजदू एजेंट छत के ढलान के कारण उस आदमी को नहीं पाए हों। 
PunjabKesari
‘सीक्रेट सर्विस' के प्रवक्ता का बयान 
वहीं, अमेरिका की ‘सीक्रेट सर्विस' के एक कर्मी ने हमलावर को मार गिराया है। ‘सीक्रेट सर्विस' के प्रवक्ता एंथनी गुगेइल्मी ने एक बयान में कहा,‘‘ अमेरिकी सीक्रेट सर्विस के कर्मियों ने हमलावर को मार गिराया। संघीय एजेंसी ने तत्काल सुरक्षा उपाय किए और पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप सुरक्षित हैं।'' उन्होंने कहा, ‘‘घटना की जांच जारी है। सीक्रेट सर्विस ने एफबीआई को सूचित कर दिया है।''


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News